अफेयर का खुलासा करने की धमकी देता था भाई, बहन ने की गला घोंटकर हत्या

पंजाब के लुधियाना में एक बहन ने अपने ही चार साल के भाई की बेरहमी से हत्या कर दी। बहन ने भाई की हत्या सिर्फ इसलिए कर दी क्योंकि उसे बहन के अफेयर के बारे में जानकारी थी और वो घरवालों को इसके बारे में बताने की धमकी दे रहा था। बहन ने भाई की हत्या कर उसका नग्न शव एक बोरी में भरकर रख दिया, ताकि पुलिस को यौन शोषण का केस लगे। आरोपी बहन को पुलिस ने कई धाराओं के तहत गिरफ्तार कर लिया है।

Image result for बहन ने की मासूम भाई की हत्या

लुधियाना के टिब्बा रोड स्थित अमरजीत कॉलोनी में एक बहन ने भाई की गला घोंटकर हत्या कर दी। 19 वर्षीय रेणु कनौजिया तो अपने 4 साल के भाई अंश का कत्ल के आरोप में गिरफ्तार किया है। 4 साल का अंश अपनी बहन रेणु पर हमेशा नजर रखता था और वो जहां-जहां जाती, वहां-वहां उसे फॉलो करता। वो माता-पिता से रेणु की छोटी-छोटी बातों को लेकर अक्सर शिकायकत भी करता था। पुलिस ने बताया कि अंश रेणु को धमकी देता था कि वो उसके ब्वॉयफ्रेंड के बारे में माता-पिता को बता देगा।

एडिशनल डिप्टी कमिश्नर राजवीर सिंह बोपाराय ने बताया कि रेणु जब भी अपने ब्वॉयफ्रेंड से बात करती तो अंश उसपर नजर रखता। भाई की इस हरकत से परेशान होकर रेणु ने उसके कत्ल का प्लान बनाया। 6 अक्टूबर को जब माता-पिता घर से निकल गए तो रेणु अंश को लेकर पास में एक दुकान पर गई और उसे टॉफी दिलाई। इसके बाद दोनों घर वापस आ गए। रेणु ने पुलिस और घरवालों को बताया था कि टॉफी दिलाने के बाद वो वापस घर आई गई और अंश पड़ोसियों के बच्चों के साथ खेलने चला गया, लेकिन लौटा नहीं।

कपड़े उतार कर बोरी में छिपा दिया नग्न शरीर

पुलिस ने अपनी छानबीन में पाया कि दुकान से दोनों साथ में घर लौटे। इसके बाद रेणु अंश को पिछले वाले कमरे में लेकर गई जहां उसने गला घोंटकर अंश की हत्या कर दी। इसके बाद उसने अंश का शव एक बोरी में भरकर पीछे गेहूं की बोरियों में छिपा दिया और परिवार को बताया कि अंश लापता है। आधी रात को रेणु ने अंश के शव से कपड़े हटा लिए और बोरी को घर के आगे रख दिया ताकि पुलिस को यौन शोषण का केस लगे।

पुलिस ने तीन धाराओं के तहत बहन को किया गिरफ्तार

हालांकि रेणु इसमें कामयाब नहीं हुई और अंश के शव के मिलने के कुछ घंटो बाद ही वो पकड़ी गई। 7 अक्टूबर की दोपहर जब रेणु अंश के कपडे़ फेंकने जा रही थी तभी पुलिस को उसपर शक हुआ। रेणु ने अपना जुर्म कबूल लिया है और उसे भाई की हत्या का कोई अफसोस नहीं है। पुलिस ने रेणु को आईपीसी की धारा 365 (किडनैपिंग), 302 (मर्डर) और 506 (क्रिमिनल इंटीमिडेशन) के तहत गिरफ्तार किया है।