अपनों पर फिर बरसे बीजेपी के ‘शत्रु’

बीजेपी के ‘शत्रु’ यानी शत्रुघ्न सिन्हा फिर से चर्चा में हैं। बात-बात पर अपनी ही पार्टी को घेरने वाले बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा को अब बेगाने अच्छे लगने लगे हैं। अब शत्रुघ्न सिन्हा को बीजेपी सरकार पसंद नहीं है। हालांकि शत्रुघ्न को लालू के ‘लाल’ ज्यादा पसंद आ रहे हैं। एनडीटीवी के कार्यक्रम में शत्रुघ्न ने बीजेपी पर तल्ख तेवर दिखाते हुए लालू के लाल का गुणगान किया और आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की जमकर तारीफ की।Image result for बीजेपी के 'शत्रु'

‘इंदिरा गांधी होतीं तो कांग्रेस में होता’

अपनी पार्टी की कार्यशैली से नाराज शत्रुघ्न ने कहा कि इंतजार कर रहा हूं कि बीजेपी कोई काम भी करे।उन्होंने कहा कि जब दो सीटों की पार्टी थी तब से बीजेपी से जुड़ा हूं। हालांकि इस मौके पर उन्होंने ये जरुर साफ किया कि वो पटना साहिब से ही चुनाव लड़ेंगे भले ही माहौल कैसा भी हो। इस दौरान शत्रुघ्न का कांग्रेस में नहीं होने का दर्द भी छलका, उन्होंने कहा कि अगर इंदिरा गांधी होतीं तो शायद वो कांग्रेस में होते।

आरजेडी से नजदीकी पर बेबाक शत्रुघ्न

कार्यक्रम के दौरान शत्रुघ्न आरजेडी को लेकर खुलकर बोले। लालू के साथ संबंधों का जिक्र भी किया, उन्होंने कहा कि लालू यादव की बेटी की शादी में जाने वाला बीजेपी से मैं इकलौता नेता हूं। शत्रुध्न ने कहा कि “उस परिवार से मेरा पुराना रिश्ता है जब मेरी मां का देहांत हुआ था तो वो लोग सबसे पहले मेरे घर आने वालों में से थे, लालू जी की पत्नी उस वक्त मुख्यमंत्री थीं, राजकीय सम्मान दिया। सबसे पहले अंत्येष्टि के दौरान आए और आखिर तक रहे”। हालांकि इस दौरान शत्रुघ्न ने तेजस्वी को होनहार बताया और कहा कि उन्हें परिवार से समझ मिली है और तेजस्वी की लोकप्रियता बढ़ी है। बिहार का चेहरा तेजस्वी में नजर आ रहा है।

अखिलेश की भी तारीफ

तेजस्वी के साथ साथ शत्रुघ्न सिन्हा ने अखिलेश यादव की भी तारीफ की और कहा कि अखिलेश यूपी में तो तेजस्वी बिहार में तैयार दिख रहे हैं। इस दौरान उन्होंने साफ किया कि हर नामचीन पार्टी मुझे प्यार करती है फिर चाहे ममता हों, कांग्रेस हो या आरजेडी सभी मेरे सुख दुख के भागीदार हैं। हालांकि उन्होंने कहा कि वो मोदी को दोस्त भी मानते हैं और वो सहयोगी भी हैं और वो ऊर्जावान भी हैं।