अपने घर में टीम इंडिया के हाथों में हार का सामना कर चुकी ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान ने कहा ये…

ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत दौरे पर आने वाली है. इससे पहले वो अपने घर में टीम इंडिया के हाथों में हार का सामना कर चुकी है. ऐसे में उसकी कोशिश इस बार टीम इंडिया को उसके घर में हराकर हिसाब बराबर करने की होगी. ऑस्ट्रेलियाई टीम के भारत दौरे को विश्व कप की तैयारियों से जोड़कर देखा जा रहा है. इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी एरॉन फिंच करेंगे. फिंच की कप्तानी में मेलबर्न रेनेगेड्स ने रविवार को मेलबर्न स्टार्स को 13 रन से हरा कर ऑस्ट्रेलिया के घरेलू टी20 टूर्नामेंट बिग बैश लीग का खिताब जीता है.

फिंच की घबराहट

एरॉन फिंच ने कहा कि भारत के खिलाफ उन्हें बीबीएल में मिली जीत के ‘जोश’ की जरूरत नहीं है. उन्होंने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की आधिकारीक वेबसाइट से कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि जब आप ऑस्ट्रेलियाई टीम के भारत दौरे पर जाते हैं, तब आपको किसी अलग तरह के ‘जोश’ की जरूरत होती है. वहां अगर आपने थोड़ी भी लापरवाही की तो इससे आपको नुकसान हो सकता है. भारत अपने घर में वनडे की बेस्ट टीम है.

BBL में फिंच

एरॉन फिंच के लिए ये सीजन काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा. उन्हें इसी सीजन में विश्व कप से पहले वनडे टीम का कप्तान बनाया गया. उन्होंने टेस्ट में भी पदार्पण किया, लेकिन खराब प्रदर्शन के कारण वे टीम से बाहर हो गए. फिंच छोटे प्रारूप (टी20) में भी पहले की तरह आक्रामक नहीं दिखे. वे बीबीएल फाइनल में 13 रन बनाकर  रन आउट हुए.