Breaking News

हिरासत में ली गईं तृप्ति देसाई

 भूमाता ब्रिगेड की संस्थापक और सामाजिक कार्यकर्ता तृप्ति देसाई को आज सुबह पुलिस द्वारा हिरासत में ले लिया गया है। महिलाओं की मंदिरों में प्रवेश पर आंदोलन कर रही देसाई ने गुरुवार को एसपी अहमदनगर को एक चिट्ठी लिखकर सबरीमाला मंदिर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर चर्चा करने की मांग की थी।

Image result for हिरासत में ली गईं तृप्ति देसाई

तृप्ति देसाई ने पीएम से न मिलने देने पर उनका काफिला रोकने की धमकी भी दी थी। हिरासत में लिए जाने के बाद देसाई ने कहा कि सुबह पुलिस बल पहले ही यहां मौजूद था, जब हम शिरडी के लिए निकलने वाले थे, यह गलत है। उन्होंने कहा कि विरोध करने का हमारा संवैधानिक अधिकार है और हमें घर पर ही रोका जा रहा है। यह मोदी जी की ओर से हमारी आवाज को दबाने का प्रयास है।

loading...

आज प्रधानमंंत्री नरेंद्र मोदी शिरडी के दौरे पर रहेंगे। दशहरा के विजयादशमी पर शिरडी के साईं बाबा को समाधि लिए 100 साल पूरे होने पर पीएम शिरडी जा रहे हैं। यह पवित्र धार्मिक स्थल महाराष्ट्र के अहमदनगर के शिरडी गांव में स्थित है। सभी समुदायों में पूजनीय साईंबाबा का देहावसान 1918 में दशहरा के ही दिन अहमद नगर जिले के शिरडी गांव में हुआ था।

केरल के सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर भारी विरोध प्रदर्शन चल रहा है। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि 10-50 साल की आयु के बीच कोई महिला यहां प्रवेश नहीं करेगी। हम सबरीमाला की रक्षा कर रहे हैं। वहां के लोगों का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट का मुद्दा सही है कि महिलाओं और पुरुषों का समान अधिकार है। लेकिन यहां कुछ संस्कृति चल रही है कि मंदिर में 10-50 साल की आयु वर्ग में महिलाओं को अनुमति नहीं है। यह हमारा रिवाज है। हमें अपने रीति-रिवाजों का पालन करना चाहिए क्योंकि भारत परंपराओं को मानने वाला देश है।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!