Breaking News

हाफिज समेत तालिबान-हक्कानी नेताओं को हमें सौंपे पाकिस्तान…

शीर्ष अमेरिकी रिपब्लिकन सांसद ने ट्रंप प्रशासन से अपील की है कि वह पाकिस्तान को आतंकवाद का प्रायोजक देश घोषित करे और गैर-नाटो सहयोगी का उसका दर्जा खत्म करे। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि पाक हमेशा से मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद का बचाव करने के साथ-साथ अमेरिका के आतंकवाद निरोधक प्रयासों की निंदा करता रहा है।

Related image

अमेरिकी संसद ‘कांग्रेस’ के निचले सदन प्रतिनिधि सभा में सांसद टेड पो ने कहा कि यदि आतंकवादी पाकिस्तान में सुरक्षित रहेंगे तो पाक को अमेरिका से कोई वित्तीय समर्थन नहीं मिलेगा। संसद के दस्तावेजों के मुताबिक, टेड ने पिछले सप्ताह कहा, अब वक्त आ चुका है जब पाकिस्तान को दी जाने वाली सारी मदद बंद होनी चाहिए। प्रमुख गैर-नाटो सहयोगी का उसका भी दर्जा खत्म किया जाना चाहिए और विदेश मंत्रालय को तुरंत उसे आतंकवाद का प्रायोजक देश घोषित करना चाहिए।

loading...

टेक्सास से रिपब्लिकन सांसद टेड पो ने सहायता के मुद्दे पर अमेरिका को व्याख्यान देने को लेकर पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, मैं पाकिस्तान के साथ खुले संबंधों का विरोध नहीं करता, लेकिन हमारी स्थिति स्पष्ट होनी चाहिए। यदि पाकिस्तान की सरजमीं पर आतंकवादी सुरक्षित रहे तो उसे जरा भी अमेरिकी समर्थन नहीं मिलेगा।

ट्रंप की पार्टी के सांसद टेड पो ने कहा कि अमेरिका हर आतंकी को एक जैसा मानता है जबकि पाक अधिकारी अच्छे और बुरे तालिबान का दावा करते हैं। उन्होंने जोर देकर कहा कि यदि पाक विदेश मंत्री कुरैशी हमारा भरोसा कमाना चाहते हैं तो उनकी सरकार कार्रवाई करके अच्छा प्रदर्शन कर सकती है।

इसमें हाफिज सईद, तालिबान और हक्कानी नेटवर्क के नेताओं को सौंपना शामिल है। लेकिन पाक का ऐसा करना सिर्फ एक कल्पना मात्र है। इससे पहले ट्रंप ने भी अपनी दक्षिण एशियाई नीति घोषित करते हुए पाक को दी जाने वाली मदद रोकने की बात कही थी।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!