Saturday , December 14 2019 16:10
Breaking News

स्मिथ vs कोहली में कौन है सबसे बेहतर, इस पर शेन वॉर्न ने दी यह राय

स्टीव स्मिथ ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे एशेज टेस्ट में दोहरा शतक जड़कर वर्तमान एशेज सीरीज में महज चार पारियों में अपने रनों की संख्या 589 तक पहुंचा दी है।

बॉल टैम्परिंग बैन की वजह से एक साल बाद वापसी करने वाले स्मिथ ने एशेज की चार में से तीन पारियों में शतक जड़ते हुए विराट कोहली को पछाड़ते हुए टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक रैंक हासिल कर ली है।

ये चर्चा हमेशा ही चलती रही है कि विराट कोहली और स्टीव स्मिथ में से कौन बेहतर बल्लेबाज है। ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिनर रहे शेन वॉर्न ने इस पर अपनी राय दी है।

वॉर्न ने आईएएनस से कहा है कि अगर उन्हें टेस्ट में इन दोनों में से किसी एक को चुनना हो तो स्मिथ को कोहली पर थोड़ी बढ़त हासिल है।

वॉर्न ने कहा, ‘जहां तक टेस्ट क्रिकेट की बात है, तो मैं कहूंगा कि विराट और स्मिथ में से किसी एक को चुनना मुश्किल है। लेकिन अगर मुझे टेस्ट क्रिकेट में एक बल्लेबाज को चुनना हो तो वह स्मिथ होंगे, लेकिन अगर मेरे पास सिर्फ विराट ही हों तब भी मैं खुश होऊंगा क्योंकि वह लेजेंड हैं।’

वॉर्न ने कहा, मेरे ख्याल से विराट दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। अगर मुझे सभी फॉर्मेट्स में एक सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज चुनना हो, तो वह विराट होंगे। विव रिचर्ड्स मेरे द्वारा वनडे क्रिकेट में देखे गए महानतम बल्लेबाजों में से एक थे। लेकिन अब जिन्हें हमने देखा है उनमें से विराट महानतम वनडे खिलाड़ी हैं,। मेरे लिए वह विव रिचर्ड्स को पार कर चुके हैं।

वॉर्न को ये भी लगता है कि भारतीय कप्तान के पास दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों के खिलाफ सफल होने का रवैया है।

वॉर्न ने कहा, ‘मेरे ख्याल से वह सारे रिकॉर्ड तोड़ देंगे और वह जिस तरह अपने काम को अंजाम देके हैं मैं उसका बड़ा फैन हूं और मैंने इसे सार्वजनिक तौर पर भी कहा है। मेरे ख्याल से विराट सभी फॉर्मेट में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं।’

Share & Get Rs.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!