Friday , February 26 2021 9:14
Breaking News

सोनिया गांधी ने केंद्र सरकार पर बोला हमला, कहा-किसानों के साथ हो रहा…

व्हाट्सएप बातचीत प्रकरण का हवाला देते हुए सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने कहा, ‘हाल ही में हमने बहुत ही परेशान करने वाली खबरें देखीं कि किस तरह से राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ समझौता किया गया है.

जो लोग दूसरों को देशभक्ति और राष्ट्रवाद का प्रमाणपत्र बांटते हैं वो अब पूरी तरह बेनकाब हो गए हैं.’ इसके साथ ही उन्होंने अर्थव्यवस्था की स्थिति को लेकर भी सरकार पर निशाना साधा और कहा कि सरकार निजीकरण को लेकर हड़बड़ी में है.

सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा, ‘किसानों का आंदोलन (Farmers Protest) लंबे समय से जारी है और सरकार ने इस पर असंवेदनशीलता और अहंकार वाला रुख दिखाया है.

तीनों कानून जल्दबाजी में तैयार किए गए और संसद को जानबूझकर इन कानूनों को समझने, उनके प्रभावों की जांच करने से दूर रखा गया है.’ उन्होंने कहा, ‘हमारी स्थिति शुरू से ही बहुत स्पष्ट रही है.

हम उन्हें साफ तौर पर नामंजूर करते हैं, क्योंकि वो खाद्य सुरक्षा की नींव को नष्ट कर देंगे जो एमएसपी, सार्वजनिक खरीद और पीडीएस के तीन खंभों पर आधारित हैं.’

कांग्रेस में अध्यक्ष पद को लेकर मचे घमासान के बीच कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक चल रही है. पार्टी सूत्रों के मुताबिक, मई में पार्टी संगठन के चुनाव हो सकते हैं.

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चल रही CWC की मीटिंग की अध्यक्षता पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी कर रही हैं. उन्होंने कहा कि किसान मुद्दे पर सरकार ने जो अमानवीयता और गुरूर दिखाया, वह चौंकाता है.

 

Share & Get Rs.
error: Vision 4 News content is protected !!