Thursday , December 3 2020 0:39
Breaking News

सूखी और फटी एड़ी की समस्या को दूर करने के लिए करे ये…

फटी एड़ी से निपटने का सबसे आसान और सबसे प्रभावी तरीका उन्हें गर्म पानी में भिगोना है। यह त्वचा को नरम करने में मदद करेगा ताकि सभी मृत त्वचा को हटाना आसान हो। यहाँ आप इसे कैसे कर सकते हैं।

 

सूखी और फटी एड़ी की समस्या को दूर करने के लिए करे ये...

एक बाल्टी में गुनगुना (सादा या साबुन) पानी लें। अपने पैरों को 10-20 मिनट तक पानी में डुबोकर रखें। मृत त्वचा को हटाने के लिए धीरे से अपनी एड़ी पर प्यूमिस स्टोन या लोफा रगड़ें। पेट्रोलियम जेली या मॉइस्चराइज़र की एक मोटी परत लागू करें।

सौभाग्य से, सूखी और फटी एड़ी की देखभाल करना बहुत आसान है। यदि वे एक अंतर्निहित चिकित्सा स्थिति के कारण नहीं हैं, तो कुछ आसान घरेलू उपचारों को आपकी एड़ी की त्वचा की बनावट और गुणवत्ता में सुधार के लिए काफी प्रभावी कहा जाता है।

जब आप अपनी त्वचा को कवर कर सकते हैं, तो आपके पैर आमतौर पर कठोर मौसम का खामियाजा उठाते हैं, यह ठंडा हो या गर्मी। लंबे समय तक खड़े रहना, नंगे पैर चलना, गलत फिटिंग जूते पहनना या यहां तक ​​कि कठोर साबुन का उपयोग करने से आपकी एड़ी सूख सकती है और समय के साथ दरारें विकसित हो सकती हैं। ये दरारें खून बह सकती हैं, दर्दनाक हो सकती हैं और यहां तक ​​कि आपके संक्रमण का खतरा भी बढ़ा सकती हैं।

 

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!