सुप्रीम न्यायालय आज करेगा इन बड़े मसलों पर सुनवाई

राष्ट्र की सर्वोच्च न्यायालय सुप्रीम न्यायालय में आज का दिन बेहद ख़ास होने वाला है. आज यह उच्चतम कोर्ट राष्ट्र के कई बड़े मामलों में सुनवाई करने जा रहा है. इनमे से सबसे अहम् मामले है रोहिंग्या मुस्लिम, भीमा कोरेगाव,  मुजफ्फरपुर शेल्टर होम से जुड़े मामले.
Image result for सुप्रीम न्यायालय आज करेगा इन बड़े मसलों पर सुनवाई

– राष्ट्र की सर्वोच्च न्यायालय सुप्रीम न्यायालय में आज सबसे पहले रोहिंग्या मुस्लिमों को वापस भेजने के मामले में एडवोकेट प्रशांत भूषण दायर की गई उस याचिका पर सुनवाई की जाएगी जिसमे इन रोहिंग्याओं को वापस म्यांमार भेजने से रोकने की विनती की गई है.

– इसी तरह आज सुप्रीम न्यायालय में भीमा कोरेगाव मामले से जुड़ा भी कोई अहम् निर्णय भी सुनाया जा सकता है. दरअसल हाल ही में महाराष्ट्र गवर्नमेंट ने हाल ही में सुप्रीम न्यायालय में इस मामले में दिल्ली न्यायालय द्वारा मानवाधिकारी गौतम नवलखा को छूट दिए जाने के निर्णय को चुनौती दी थी.

– इन सब के साथ आज सुप्रीम न्यायालय में बिहार के मुजफ्फरपुर शेल्टर होम बलात्कार कांड से जुड़े मामले में भी एक सुनवाई होगी. इस मामले की पिछली सुनवाई में न्यायालय ने पटना न्यायालय द्वारा इस मामले की मीडिया रिपोर्टिंग पर लगाया बैन हटा दिया था. इन सभी मामलों के साथ आज न्यायालय में कई अन्य अहम मामलों में भी सुनवाई की जाएगी.