सांसद राकेश सिन्हा ने किया राम मंदिर निर्माण के लिए प्राइवेट मेंबर बिल लाने का ऐलान

 संघ विचारक और बीजेपी के करीबी राज्यसभा में सांसद राकेश सिन्हा ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए प्राइवेट मेंबर बिल लाने का ऐलान किया है और अब इसपर बीजेपी सांसद ने ही सवाल उठाए हैं। बीजेपी सांसद सावित्री बाई फूले ने इस असंवैधानिक करार दिया है। बता दें कि दलित नेता सावित्री बाई अक्सर पार्टी के खिलाफ बयानबाजी करती रही हैं। उन्होंने कहा कि यह संविधान के धर्मनिरपेक्ष विचार के खिलाफ है।

Image result for सांसद राकेश सिन्हा
बीते गुरुवार राकेश सिन्हा ने ट्वीट में लिखा था, जो लोग बीजेपी और संघ को उलाहना देते रहते हैं कि राम मंदिर की तारीख बताएं, उनसे सीधा सवाल है कि क्या वे मेरे प्राइवेट मेंबर बिल का समर्थन करेंगे समय आ गया है दूध का दूध पानी का पानी करने का। उन्होंने इस ट्वीट में राहुल गांधी, अखिलेश यादव, सीताराम येचुरी, लालू प्रसाद यादव और चंद्रबाबू नायडू को भी टैग किया था।

शुक्रवार को फूले ने इसपर कहा कि सिन्हा का यह कदम आने वाले लोकसभा चुनाव में राजनीतिक फायदा उठाने के लिए की जा रही एक साजिश का हिस्सा है। उन्होंने कहा, मैं ऐसे कदम के विरोध में किसी भी हद तक जाऊंगी, जिससे संविधान को खतरा हो। उन्होंने कहा कि संविधान के खिलाफ जाने की कोशिश कर लोगों को भ्रमित नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि मामला कोर्ट में है, इसलिए ऐसा कोई बिल लाना कोर्ट के खिलाफ भी होगा।

बता दें, इससे पहले सावित्री बाई फूले ने कहा था कि अयोध्या की विवादित भूमि पर बुद्ध का मंदिर बनाना चाहिए। उन्होंने इलाहाबाद में कहा था कि अयोध्या की विवादित भूमि पर खुदाई की दौरान बुद्ध की कई प्रतिमाएं मिल चुकी हैं। इतना ही नहीं रिसर्च में भी यह बात सामने आई है कि विवादित स्थल बौद्ध धर्म से संबंधित है।