Saturday , December 14 2019 8:42
Breaking News

समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने फैलाई हिंसा, रोकी प्रयागराज से लखनऊ जाने वाली ये ट्रेन

यूपी के प्रयागराज में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रयागराज से लखनऊ जाने वाली गंगा गोमती एक्सप्रेस ट्रेन को रोक दिया. लखनऊ में कार्य करने वाले कई कामकाजी लोग इस ट्रेन का प्रयोग करते हैं.

दलित-आदिवासियों के इस बंद को कई राजनीतिक पार्टियों ने अपना समर्थन दिया है. बंद की वजह से राष्ट्र के कई हिस्सों की सरकारें अलर्ट पर रखा गया है. बंद में आदिवासी अधिकार आंदोलन, ऑल इंडिया अंबेडकर महासभा, संविधान बचाओ प्रयत्न समिति जैसे कई बड़े संगठन शामिल हैं. कांग्रेस, राष्ट्रीय जनता दल, आम आदमी पार्टी, समाजवादी पार्टी ने इस बंद को अपना समर्थन दिया है .

लोकसभा चुनाव होने में अब ज्यादा समय बाकी नहीं है . ऐसे में मोदी गवर्नमेंट के विरूद्ध कई समाज के लोग सड़कों पर उतर आए हैं . आरक्षण में 13 प्वाइंट रोस्टर व्यवस्था के विरूद्ध सामाजिक संगठनों ने 5 मार्च को हिंदुस्तान बंद का आह्वान किया है . कम्युनिस्ट संगठनों के अतिरिक्त संविधान बचाव प्रयत्न समिति, बामसेफ, हिंदुस्तान मुक्ति मोर्चा, भीम आर्मी, राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग मोर्चा, ओबीसी महासंघ व बहुजन क्रांति मोर्चा समेत तमाम संगठनों ने बंद को सौ फीसदी पास बनाने का आह्वान किया है . आदिवासियों ने जंगल से उन्हें बेदखल करने के निर्णय के विरूद्ध भी बंद का आह्वान किया है .

इन संगठनों की ओर से जारी साझा विज्ञप्ति में बोला गया है कि नरेंद्र मोदी गवर्नमेंट ने संविधान, सामाजिक न्याय और बहुजनों के विरूद्ध युद्ध छेड़ रखा है . पूरी ताकत से मनुविधान थोपने और मनुवादी सवर्ण विधान को मजबूत करने व बहुजनों की बेदखली का अभियान चला रखा है . सवर्ण आरक्षण, विश्वविद्यालयों में शिक्षकों की नियुक्ति में विभागवार 13 प्वाइंट रोस्टर के जरिए आरक्षण का खात्मा व अब जंगल-जमीन से लाखों आदिवासियों से बेदखली का निर्णय बहुजन समाज पर बड़े हमले हैं . रिहाई मंच के राजीव यादव, बिहार फुले-आंबेडकर युवा मंच के अजय कुमार राम व सामाजिक न्याय आंदोलन के अंजनी की ओर से जारी बयान में बहुजन समाज से अपील की गई है कि वे अगर अभी भी नहीं चेते तो फिर बड़ी देर हो जाएगी

Share & Get Rs.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!