Wednesday , January 20 2021 9:54
Breaking News

सऊदी अरब पर इस देश ने किया मिसाइल से हमला, भारत ने जताई कड़ी निंदा

यमन ने सऊदी अरब के नेतृत्व वाले गठबंधन के उस फैसले के जवाब में ये हमला किया, जिसमे उनके द्वारा यमन पर नाकाबंदी लगाई गयी।

सऊदी अरब पर इस देश ने किया मिसाइल से हमला,  भारत ने जताई कड़ी निंदा

सरेया ने विदेशी कंपनियों से सऊदी के सुविधाओं से दूर जाने के लिए भी अपील की और कहा कि विदेशी कंपनियां भी उनके निशाने पर हैं। बता दें कि ईरान समर्थित हौथी मिलिशिया ने सऊदी अरब पर सीमा पार ड्रोन और मिसाइल हमले तेज कर दिए हैं। हालांकि अधिकांश ड्रोन और मिसाइल हमलों को सऊदी नेतृत्व वाले गठबंधन ने नाकाम कर दिया है।

दरअसल, नंवबर के आखिरी हफ्ते में यमन के हौथी मिलिशिया ने सऊदी अरामको तेल सुविधा को निशाना बनाते हुए लंबी दूरी की मिसाइल लॉन्च करने का एलान किया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के तहत मिलिशिया के सैन्य प्रवक्ता याहिया सरेया के हवाले से कहा गया कि हमले में जेद्दाह में तेल कंपनी सऊदी अरामको के एक स्टेशन को निशाना बनाया गया है।

भारत के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने मंगलवार को सऊदी अरब में हुए हमले को लेकर सरकार की ओर से बयान जारी करते हुए कहा,’हम 23 नवंबर को सऊदी अरब के जेद्दाह में सऊदी अरामको तेल सुविधा को निशाना बनाने वाले मिसाइल हमले की कड़ी निंदा करते हैं। हम ऐसे किसी भी हमले के खिलाफ दोस्ताना सरकार और सऊदी अरब के लोगों के साथ एकजुटता से खड़े हैं।’

सऊदी अरब के जेद्दाह में हाल ही में हुए हमले को लेकर भारत ने कड़ी निंदा जताई और देश का साथ देने की बात कही। भारत सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया कि भारत सऊदी अरब के लोगों के साथ एकजुटता से खड़ा है और सऊदी अरामको तेल सुविधा में हुए हमले की निंदा करता है। बता दें कि 23 नवंबर को सऊदी अरब के जेद्दाह में सऊदी अरामको तेल सुविधा को निशाना बनाते हुए मिसाइल हमला हुआ था।

 

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!