Breaking News

संयुक्त चिकित्सालय निरीक्षण के दौरान अव्यवस्था देख डीएम ने डाक्टर और ठेकेदार पर लगाया जुर्माना

Loading...

डीएम सविन बंसल ने संयुक्त चिकित्सालय का निरीक्षण किया। इस दौरान अव्यवस्था देखकर उनके तेवर तल्ख दिखाई दिए। उन्होंने चिकित्सालय में गैर हाजिर रहने वाले डॉ. कैलाश रावत का एक दिन का वेतन काटने के निर्देश साथ ही सफाई व्यवस्था को लेकर भी वह नाराज दिखे। सफाई ठेकेदार पर 20 हजार का जुर्माने के साथ ही मरीजों के लिए बन रहे भोजन के दौरान किचन में गंदगी को लेकर खाना बनाने वाले ठेकेदार पर भी पाच हजार रुपये का जुर्माना लगाया।

डीएम ने मौके पर टीम गठित कर एसडीएम, खाद्य सुरक्षा अधिकारी एवं ईओ पालिका द्वारा खाने की गुणवत्ता देखकर कहा कि कि भविष्य में वार्डो एवं किचन मे गंदगी पाई गई तो ठेका निरस्त कर दिया जाएगा व प्रशासनिक कार्रवाई भी की जाएगी। उन्होंने कैंटीन में खाद्यनिरीक्षक को बुलाकर सब्जी व दाल के सैंपल भी भरवाए।

Loading...

अस्पताल में डीएम बंसल ने मलेरिया, डेंगू वार्ड, किचन एवं सफाई व्यवस्था का निरीक्षण कर मरीजों से हालचाल पूछे व चिकित्सकों को समय पर जाच व दवाएं उपलब्ध कराने के निर्देश मौके पर दिए। जिलाधिकारी बंसल ने सीएमओ को निर्देश दिए कि चिकित्सालय में आर्थोपैडिक एवं ईएनटी विशेषज्ञ चिकित्सकों की तैनाती शीघ्र कर दी जाए इसके साथ ही उन्होंने मजदूरी मद से एक लैब टेक्निीशियन रखने के भी निर्देश दिए। कई मरीजों को चिकित्सकों द्वारा बाहर से दवा लिखने पर डीएम ने स्वयं उन मरीजों का पेमेंट किया और कहा जो भी चिकित्सक भविष्य में बाहर की दवाएं मरीजों को लिखेंगे उन चिकित्सकों के खिलाफ कार्रवाई अमल मे लाई जाएगी। जिलाधिकारी ने आइपीडी, ओपीडी, पंजीकरण काउंटर एवं डिस्पेंसरी में शिकायत पंजिका के साथ ही जिलाधिकारी कंट्रोल रूम के फोन नंबर के बोर्ड लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने सीएमएस डॉ. तरुण कुमार पंत को एक माह मे चिकित्सालय में हुई डिलीवरी की सूची का विवरण मांगा।

विधायक ने की घोषणा
विधायक दीवान सिह बिष्ट ने कहा कि चिकित्सालय पीपीपी मोड पर संचालित होने मे अगर समय ज्यादा लगता है तो ऐसी स्थिति में वह आंखों के ऑपरेशन के लिए आपरेटिंग माइक्रोस्कोप, क्रियटोमीटर एवं स्कैन मशीन विधायक निधि से देंगे। ताकि आंखों के मरीजों का ऑपरेशन आसानी से हो सकेगा और मरीजों की परेशानी भी कम होगी। इस दौरान पालिकाध्यक्ष मो. अकरम, सीएमओ भारती राणा, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. रश्मि पंत, एसडीएम हरगिरी गोस्वामी, तहसीलदार पूनम पंत, सीओ पंकज गैरोला, कोतवाल रवि कुमार सैनी मौजूद रहे। दिव्याग युवती को किया आश्वस्त चिकित्सालय में दिव्याग युवती ने डीएम बंसल से व्हील चेयर न होने अपनी दिक्कत बताई तो उन्होंने युवती को आश्वस्त किया कि शुक्रवार तक व्हील चेयर आपके घर पहुच जाएगी।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!