Sunday , December 15 2019 0:38
Breaking News

शादी होने वाली है तो जरूर करवाएं बॉडी पॉलिशिंग

बॉडी पॉलिश को मुख्य रूप से एक चमकदार त्वचा पाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। यह बिलकुल आपके शरीर के फेशियल की तरह होता है। हालांकि बॉडी पॉलिश और बॉडी मसाज एक चीज़ें नहीं हैं।

Related image

आमतौर पर बॉडी पॉलिशिंग की जरूरत तब पड़ती है जब आपकी स्किन दो रंग की हो गई हो। ऐसे में बॉडी पॉलिशिंग के जरिए अंगों की त्वचा की मृत कोशिकाओं को निकाल दिया जाता है, जिससे उसका प्राकृतिक रंग बाहर आ जाता है। दुल्हनों की त्वचा को चमकदार बनाने और एक समान निखार पाने के लिए बॉडी पॉलिशिंग बेस्ट है।

Image result for शादी होने वाली है तो जरूर करवाएं बॉडी पॉलिशिंग

अगर आपकी स्किन धूप मे रहने की वजह से टैन हो गयी है और आपकी स्किन दो रंग की दिखने लगी है तो आपको बॉडी पॉलिशिंग जरूर करवानी चाहिए। इसके अलावा अगर आपके शरीर पर दाग धब्बे है जो अक्सर फुंसियों की वजह से हो जाती है तो आपको भी बॉडी पॉलिशिंग जरूर ट्राई करना चाहिए।

अगर आपकी शादी है या आपके घर पर किसी की शादी है, तो चेहरे पर चमक और निखार के लिए आप मेकअप जरूर करती हैं। मगर अगर आप बॉडी पॉलिशिंग करवाती हैं, तो आपके चेहरे का मेकअप देर तक बना रहेगा और आपकी तस्वीर कैमरे में ज्यादा अच्छी आएगी। अगर आपकी त्वचा हल्की या गहरी रंग की है, तो शादी से पहले बॉडी पॉलिशिंग आपके चेहरे पर निखार और चमक ले लिए बहुत जरूरी है।

कैसे की जाती है बॉडी पॉलिशिंग – सबसे पहले शरीर पर स्क्रब किया जाता है। स्क्रब को दस मिनट तक पूरे शरीर पर लगाया जाता है और फिर सूखने के बाद गीले व हल्के हाथों से रगड़ा जाता है। स्क्रबिंग की मदद से बाडी की डेड स्किन निकल जाती है और साथ ही साथ टैनिंग भी रिमूव होती है। इसके बाद बॉडी को वॉश करके उस पर स्किन ग्लो पैक लगाते हैं और सूख जाने के बाद इसे वॉश करके हटाया जाता है। फिर बॉडी शाइनर लगाकर त्वचा की पांच से दस मिनट तक मसाज की जाती है।

Share & Get Rs.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!