Wednesday , March 3 2021 22:39
Breaking News

विराट कोहली को लेकर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने कही ये बात, कहा इन्हें दबाना…

टीम इंडिया की इस जीत और मानसिक दृढ़ता के बारे में बात करते हुए पूर्व इंग्लिश कप्तान हुसैन ने कहा कि भारत ने दिखाया कि आप उन्हें डरा नहीं सकते. उन्होंने ‘स्काई स्पोर्ट्स’ से कहा,

“कोई भी टीम जो ऑस्ट्रेलिया में 36 रन पर आउट होने के कारण 0-1 से पिछड़ गयी हो, जिसने पितृत्व अवकाश के कारण कोहली को गंवा दिया हो, जिसका गेंदबाजी आक्रमण कमजोर बन गया हो और वह तब भी वह मैदान के अंदर और बाहर खास जज्बा दिखाकर वापसी करती है तो आप उसे दबाव में नहीं ला सकते हो. भारत अब सख्त टीम बन गयी है और मुझे लगता है कि यह चीज कोहली ने इस टीम में भरी. कोई गलती न करें, वे अपने देश में बेहद मजबूत टीम हैं.”

एडिलेड टेस्ट (Adelaide Test) में भारतीय टीम को बुरी हार का सामना करना पड़ा. टीम दूसरी पारी में सिर्फ 36 रनों पर सिमट गई थी. इसके बाद विराट कोहली भी देश वापस लौट गए थे, जबकि सीनियर खिलाड़ियों की चोट की समस्या आने लगी थी. फिर भी भारत ने वापसी की और न सिर्फ पहले सीरीज में बराबरी की और आखिर में सीरीज अपने कब्जे में की.

ऑस्ट्रेलिया दौरे (Australia Tour) पर भारतीय टीम (Indian Team) ने मुश्किलों से उबरते हुए मेजबान टीम को सीरीज में शिकस्त देकर सबको चौंकाया. खिलाड़ियों की चोट से जूझने के बावजूद भारतीय टीम ने हार नहीं मानी और सीरीज में वापसी करने के साथ ही ट्रॉफी पर अपना कब्जा किया.

टीम की इस मजबूत मानसिकता की हर कोई तारीफ कर रहा है. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन (Nasser Hussain) का मानना है कि टीम इंडिया (Team India) में ये मजबूती भरने का काम टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने किया है. हुसैन का मानना है कि इसी के चलते भारत किसी के सामने डरने वाली टीम नहीं है.

 

 

 

Share & Get Rs.
error: Vision 4 News content is protected !!