Friday , December 6 2019 9:55
Breaking News

वनडे सीरीज के आगाज पर हो सकता है ये धमाका, रोहित-शिखर बस कुछ रन ही है दूर

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का आगाज शनिवार से होने जा रहा है. सीरीज का पहला मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जाएगा. यह मैच दोपहर 1:30 बजे से शुरु होगा. टी-20 सीरीज में मिली करारी हार के बाद एक तरफ भारत जहां जीत के साथ सीरीज की शुरुआत करना चाहेगा. वहीं ऑस्ट्रेलिया अपनी जीत की लय को बरकरार रखने उतरेगा. वर्ल्डकप से पहले भारत की यह आखिरी वनडे सीरीज है. ऐसे में भारतीय टीम मैनेजमेंट इस सीरीज में अलग-अलग कॉम्बिनेशन परखना चाहेगा.

इस मैच में भारत की ओपनिंग जोड़ी रोहित शर्मा और शिखर धवन के पास एक रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा. ये जोड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में 1000 रन पूरे करने से महज 77 रन दूर है. अगर पहले मैच में ये उपलब्धि इन दोनों के नाम होती है तो ऐसा करने वाली ये दुनिया की दूसरी सलामी जोड़ी होगी.

बता दें कि रोहित और धवन की सलामी जोड़ी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 16 मैचों में 61.53 की औसत से 923 रन जोड़े हैं. जिसमें चार शतक और 2 अर्द्धशतक शामिल हैं. खास बात ये है कि 923 में से इन दोनों ने भारत में 533 रन जोड़े हैं. इस दौरान इनका औसत 106.60 का रहा है.

इससे पहले ये कारनामा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वेस्टइंडीज की सलामी जोड़ी डेसमंड हेंस और गॉर्डन ग्रीनिज कर चुके हैं. नंबर एक पर मौजूद वेस्टइंडीज की जोड़ी ने 29 मैचों में 1152 रनों की साझेदारी की है.

Share & Get Rs.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!