Tuesday , December 10 2019 9:13
Breaking News

लिव इन रिलेशनशिप में रहने के बारे में सोच रहे हैं तो जरुर पढ़ें ये खबर

असल जिंदगी में किसी के साथ बिना शादी के रहना आसान नहीं होता. अगर आप अपने साथी के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रहने के बारे में सोच रहे हैं तो उससे पहले आपको बहुत सी बातों पर ध्यान देने की जरूरत है.

यह एक बहुत बड़ा फैसला होता है. जिसमें आपको कमिटमेंट, प्यार, प्लानिंग करनी पड़ती है. आइए आपको उन 4 चीजों के बारे में बताते हैं जो आपको जरूर फौलो करनी चाहिए.

  1. घर के कामों को बांट लें.

जब आप और आपका पार्टनर साथ रहना शुरू कर देते हैं तो सबसे पहले आप दोनों को अपने कामों को बांटने की जरूरत होती है ताकि आपके बीच छोटी-छोटी बातों को लेकर नोक-झोक ना हो. क्योंकि छोटी-छोटी चीजें ही आपके रिश्ते को खराब कर सकती हैं. जब आप काम को बांट लेंगे तो एक-दूसरे को अधिक समय दे पाएंगे और साथ ही खुश भी रहेंगे.

  1. बांट लें खर्च.

अगर आप दोनों वर्किंग हैं तो आपके लिए सबसे जरूरी है कि आप दोनों अपने हर खर्चे को बांट लें ताकि आगे चलकर आपके बीच पैसों को लेकर कोई समस्या या गलतफहमी ना आए. चाहे खर्चे छोटे हों या बडे़ं आप दोनों को मिल-बांटकर करने चाहिए. इससे आप दोनों के बीच पैसे को लेकर कभी कोई लड़ाई नहीं होगी और ना हीं पैसे की कमी का आभास होगा. कोशिश करें कि बिना मतलब के खर्चे ना करें और भविष्य के लिए पैसे बचाएं.

  1. साफ-सुथरा रखें घर...

ऐसा हो सकता है कि आप दोनों में किसी एक को साफ-सफाई करना नहीं पसंद हो लेकिन फिर भी आप कोशिश करें कि घर की चीजों को व्यवस्थित रखें. हर इंसान की पसंद अलग-अलग होता है इसलिए आपको ऐसी चीजें खरीदनी चाहिए जो आप दोनों को पसंद हो ताकि आपका घर अच्छा भी दिखें और इन बातों कि वजह से आपके बीच लड़ाई भी ना हो.

  1. एक-दूसरे को समय दें.

एक साथ रहने का ये मतलब नहीं है कि आप एक-दूसरे को अपना प्यार दिखाना या समय देना छोड़ दें. अगर आप ऐसा करेंगे तो इससे आपके रिश्ते में दूरी बढ़ जाएगी और एक समय के बाद आप दोनों को साथ रहने के फैसले पर अफसोस होने लगेगा. इसलिए कोशिश करें कि कहीं बाहर चले जाएं ताकि कुछ समय साथ बिताने को मिल जाए. अपने रिश्ते में प्यार बनाएं रखने के लिए एक-दूसरे की तारीफ करें या एक-दूसरे की भावनाओं को अच्छी तरह समझें और ऐसा तभी होगा जब आप कुछ समय एक-दूसरे के साथ बिताएंगे.

Share & Get Rs.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!