यूपी पुलिस ने मुंह छिपाकर किया हड़ताल का समर्थन

यूपी पुलिस के सरकार के खिलाफ बगावती तेवर जारी हैं। विवेक तिवारी हत्याकांड के बाद से ही पुलिस के सिपाही अलग-अलग मौके पर सरकार का विरोध करते दिख रहे हैं। ताजा मामला राज्य कर्मचारियों की हड़ताल का है। पेंशन को लेकर अलग-अलग विभाग यूपी में हड़ताल कर रहे हैं। ऐसे में एक पोस्टर सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। इस पोस्टर में पुलिस के सिपाही अपना मुंह छिपाकर हड़ताल को समर्थन करने वाला एक पोस्टर दिखा रहे हैं। खास बात ये है कि ये सिपाही वर्दी पहने हुए हैं। अब ये पूरा मामला सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।

Image result for यूपी पुलिस ने मुंह छिपाकर किया हड़ताल का समर्थन

2005 के बाद भर्ती हुए सिपाही और दारोगा सरकार से पुरानी पेंशन बहाली की मांग कर रहे हैं। हालांकि वे खुलकर सामने तो नहीं आ रहे हैं, लेकिन मुंह छिपाकर अपना विरोध जता रहे हैं। दरअसल, यूपी राज्य कर्मचारियों से जुड़े कई संगठन पुरानी पेंशन बहाली को लेकर आन्दोलनरत हैं। उनकी मांग है कि सरकार न्यू पेंशन स्कीम की जगह पुरानी पेंशन व्यवस्था लागू करे। इसी को लेकर मंगलवार को हुई बैठक बेनतीजा रही, जिसके बाद गुरुवार से कर्मचारी और शिक्षक हड़ताल पर रहेंगे।

पुलिसकर्मियों ने पत्र के माध्य से रखी थी मांग

विरोध की बुलंद आवाज में सिपाहियों ने कुछ मांगें भी रखी हैं जिनके लिए एक समय सीमा भी तय कर दी गई है। इससे पहले भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही एक चिट्ठी में ये लिखा था कि अगर हमारी मांगों का 21 तारीख तक कोई पॉजिटिव जवाब नहीं मिलता तो तृतीय वर्ग के कर्मचारी तीन दिन की हड़ताल पर चले जाएंगे