यूपी: कोचिंग मंडी में एक बार फिर हुई गोलीबारी

यूपी के कानपुर स्थित कोचिंग सेंटर में गोलीबारी का नया मामला सामने आया है। मशहूर काकादेव कोचिंग मण्डी एक बार फिर खून से सरोबार हुई है। मंगलवार शाम कोचिंग संचालक अभिषेक को दो अज्ञात हमलावरों ने गोली मार दी। अभिषेक को वहां मौजूद लोगों ने तुरंत अस्पताल पहुंचाया जहां उनका इलाज चल रहा है। इससे पहले भी कोचिंग व्यवसाय की प्रतिद्वंदिता में दो कोचिंग संचालकों की बर्बर हत्या की जा चुकी है और हमलावर पकड़े नहीं जा सके।

Image result for यूपी: कोचिंग मंडी में एक बार फिर हुई गोलीबारी

घर के बाहर मारी गोली

आईआईटी इंटरेंस एग्जाम्स के लिए फिजिक्स विषय की कोचिंग चलाने वाले अभिषेक मंगलवार की शाम अपने घर पहुंच कर गाड़ी से बाहर निकले ही थे, तभी उनका पीछा कर रहे बाइक सवार दो हमलावरों ने घात लगाकर उन पर गोलियां दागनी शुरू कर दी। एक गोली अभिषेक के सिर में लगी तो दूसरी शरीर में। खून से लथपथ होने के बावजूद अभिषेक हिम्मत करके तेजी से घर के भीतर की ओर भागे। गोलीबारी करने के बाद हमलावर वहां से भाग निकले। घायल अभिषेक को उनके ही छात्रों ने अस्पताल में भर्ती कराया। इस घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गई है।

प्रतिद्वंदिता हो सकती है इसकी वजह

अभिषेक का परिवार जालौन में रहता है। पुलिस को अभी तक अभिषेक के हमलावरों तथा उनके मकसद के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। इसी कोचिंग मंडी में पहले व्यवसायिक प्रतिद्वंदिता के चलते दो बड़े कोचिंग संचालकों की हत्या हो चुकी है और सभी संदिग्ध आरोपियों के खिलाफ पुलिस कभी कोई सबूत नहीं जुटा सकी। अभिषेक पर चलाई गई गोलियों के मामले में भी पुलिस व्यवसायिक प्रतिद्वंदिता के पहलू पर भी छानबीन कर रही है।

खंगाले गए सीसीटीवी फुटेज

इलाके में कोचिंग संचालक पर हुए हमले की जानकारी मिलने के बाद दो थानों की पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और जांच पड़ताल की। मौके पर पहुंचे डिप्टी एसपी ने घटना स्थल के आस-पास मकानों में लगे सीसीटीवी फुटेज तो खंगाले लेकिन किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सके। डिप्टी एसपी के मुताबिक कोचिंग संचालक को गोली मारने वालों की धर-पकड़ करने के लिए घटना स्थल के पास के सीसीटीवी फुटेज देखे जा रहे हैं।

कोचिंग संचालक का दर्ज होगा बयान

डिप्टी एसपी का यह भी कहना है कि जब वह अपने होश में आएंगे तब उनके बयान के आधार पर कुछ चीजे सामने आएंगी। हालांकि कानपुर की काकादेव कोचिंग मंडी में दो संचालको की हत्या के बाद यह तीसरी घटना हुई है जिसमे कोचिंग संचालक गंभीर रूप से घायल है। इन तीनों घटनाओ में पुलिस के हाथ अब तक खाली हैं। अब देखना यह होगा कि दो कोचिंग संचालको की हत्या के बाद क्या कानपुर पुलिस इस वारदात का खुलासा कर पाएगी या फिर इस बार भी पुलिस के हाथ खाली ही रहेंगे।