Wednesday , January 20 2021 10:07
Breaking News

महिलाएं पुरुषों की तुलना में अधिक समय तक रहती है…, नीचे बैठकर उठाना…

अपने अंगूठे को अपनी पैंट की बेल्ट पर टिकाए रखता है। यह सुनने में अजीब लगे, लेकिन अधिकतर मामलों में ऐसा ही होता है। हालांकि ऐसा क्यों होता है, यह बता पाना थोड़ा मुश्किल है।क्या आपने कभी नोटिस किया है कि जब कोई चीज़ जमीन पर गिर जाती है.

महिलाएं पुरुषों की तुलना में अधिक समय तक रहती है..., नीचे बैठकर उठाना...

 

तो एक पुरूष व महिला दोनों ही उसे अलग-अलग तरीके से उठाते हैं। आमतौर पर महिलाएं नीचे बैठकर उस सामान को उठाना पसंद करती हैं, जबकि पुरूष उस सामान को उठाने के लिए कमर से झुकते हैं।

हालांकि इसके पीछे कोई वैज्ञानिक कारण नहीं है। लेकिन ऐसा माना जाता है कि शायद महिला व पुरूष के कपड़ों के कारण ऐसा होता है। मसलन, महिलाएं शार्ट्स आदि पहनती हैं और ऐसे में कमर से झुकना उन्हें अनकंफर्टेबल लगता है, जबकि पुरूषों के साथ ऐसी कोई समस्या नहीं होती।यह अजीब लग सकता है लेकिन यह एक तथ्य है और शोध में इस बात का खुलासा हो चुका है।

आमतौर पर ऐसा माना जाता है कि एक महिला को समझना बेहद मुश्किल है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि पुरूषों से जुड़े ऐसे भी फैक्ट्स है, जिससे अभी तक लोग अनजान हैं।

पुरुषों के बारे में कई तथ्य हैं जो आंकड़े हमें नहीं बताते हैं। उदाहरण के तौर पर, औसतन, दुनिया भर में महिलाएं पुरुषों की तुलना में अधिक समय तक जीवित रहती हैं, पुरुष अपने जीवन का लगभग एक वर्ष महिलाओं को देखने में बिताते हैं और वे महिलाओं की तुलना में दोगुना झूठ बोलते हैं।

ऐसे ही कई इंटरस्टिंग फैक्ट्स हैं जो एक पुरूष को ना सिर्फ महिला से लैंगिक आधार पर अलग करते हैं, बल्कि उनके स्वभाव के कारण भी उनमें भिन्नता आती है।

तो चलिए आज इस लेख में हम आपको पुरूषों से जुड़े कुछ ऐसे ही अमेजिंग फैक्ट्स के बारे में बता रहे हैं, जिनके बारे में शायद खुद पुरूषों को भी ना पता हो-आपको शायद पता ना हो लेकिन पुरूषों को बहुत अधिक स्लिम लड़कियां पसंद नहीं आतीं।

ग्रेनेडा विश्वविद्यालय के ब्लैंका ओर्टेगा-रोल्डन ओलिवा ने अपने शोध में साबित किया कि पुरुष पतली महिलाओं को पसंद करते हैं जो स्वस्थ दिखती हैं। मसलन, उनका हेल्दी वेट हो।

अंडरवेट या जीरो साइज लड़कियां पुरूषों को कम ही पसंद आती हैं।क्या आपको पता है कि जब एक पुरुष किसी महिला को दिखाना चाहता है कि वह उसकी रुचि है, तो वह अनजाने में एक पॉश्चर लेता है।

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!