Tuesday , December 10 2019 3:01
Breaking News

भीख मांग सउदी अरब में दिन काट रहा कुशीनगर का कलाधर

बीते तीन सालों से कुशीनगर का कलाधर भीख मांगकर सऊदी अरब में जी रहा है। युवक ने सोशल मिडिया में वीडियो वायरल कर सरकार से स्वदेश वापसी की गुहार लगाई है। इधर गांव में परिवार भुखमरी के कगार पर पहुंच गया है। सदमे में आई पत्नी ने बिस्तर धर लिया तो बच्चों की पढ़ाई छूट गई है।

Image result for सुस्म

फंसा युवक कलाधर सिंह पुत्र नथुनी सिंह तुर्कपट्टी थानाक्षेत्र के ग्राम पंचायत गांगीटीकर का निवासी है। वह तीन बर्ष पूर्व रोजगार करने सऊदी गया था। पर वह दुर्घटना में घायल हो गया। उसके नियोक्ता की भी मौत हो गई। अब वहां भीख मांग कर पेट भरने की नौबत आ गई है। युवक के परिजन भी पैसे के अभाव में दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर हैं। बच्चों की पढ़ाई छूट गई है और पत्नी सदमे से बीमार है। युवक ने सोशल मीडिया के माध्यम से वापसी के लिए गुहार लगाई है।

वीडियो में पीड़ित रोते हुए बता रहा है कि वह स्वदेश वापसी के लिए तीन वर्षों से परेशान है। इस निमित्त वह तीन बार दूतावास भी जा चुका है, लेकिन असंवेदनशील अधिकारी आज कल पर टरका रहे हैं। रोजगार के अभाव में पीड़ित भीख मांगकर किसी तरह अपना पेट भर रहा है। इधर धन के अभाव में परिजनों का बुरा हाल है। दर-दर की ठोकर खाने को मजबूर परिजन भूखमरी झेल रहे हैं। पत्नी सदमे से बीमार है और उसका समुचित इलाज नहीं हो पा रहा। चार बेटियों और एक बेटे की पढ़ाई छूट गई है। युवक की पत्नी सरोज, बेटी रागिनी, अंतिमा, श्रुति,सृष्टि, व बेटे प्रतिविम्ब का रो रोकर बुरा हाल है।

युवक ने अपने वीडियो को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज तक पहुंचाने की अपील की है ताकि सरकार के प्रयास से उसकी सकुशल घर वापसी हो सके। युवक ने अपने सउदी अरब के मोबाइल फोन का नं. 0501457199 बताया है।

Share & Get Rs.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!