Tuesday , December 10 2019 8:53
Breaking News

भारत के लगातार हमले के बाद झुका पकिस्तान का सर, पीएम इमरान खान ने किया ये वादा

भारत व पाक में इन दिनों संबंध बेहतर नहीं चल रहे हैं, पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले के बाद से दोनों राष्ट्रों में तनाव गहराता ही जा रहा है. इस हमले के बाद हिंदुस्तानने भी बदला लेने के लिए पाक की सरजमीं पर एयर स्ट्राइक करके पाक में स्थित आतंकवादी संगठनों के ठिकानों पर जबरदस्त हमला किया था, जिसमे कई सैन्य ठिकाने तबाह हो गए थे. हालाँकि इसके अगले दिन पाक द्वारा की गई सैन्य कार्यवाही में एक इंडियन पायलट अभिनन्दन पाकिस्तानी आर्मी के हाथ लग गया था.

भारत को इस बात की सूचना मिलते ही हिंदुस्तान ने तत्काल पाक को पायलट को रिहा करने की बात कही थी. जिस पर पाक के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने एक टीवी चैनल से बोला था कि अगर पायलट अभिनंदन की वापसी से डि-एस्केलेशन होता है, तो पाक पायलट को भी लौटने के लिए राजी है . कुरैशी ने एक व दांव चलते हुए बोला था कि पाकिस्तान पीएम इमरान खान हिंदुस्तान के पीएम नरेंद्र मोदी को फोन करने को भी तत्पर है .

जिसके बाद हिंदुस्तान गवर्नमेंट ने इसका करारा जवाब दिया था . इंडियन विदेश मंत्रालय ने बोला था कि पायलट की तुरंत रिहाई होनी चाहिए, सौदेबाजी का तो सवाल ही पैदा नहीं होता है . वहीं अब ताज़ा समाचार के अनुसार पाकिस्तान पीएम इमरान खान के हालिया आए बयान के अनुसार उन्होंने इंडियन पायलट अभिनन्दन को कल यानि शनिवार को रिहा करने की बात कही है .

Share & Get Rs.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!