Breaking News

भारत करेगा श्रीलंका क्रिकेट की मदद

हाल के दिनों में एक बार फिर से क्रिकेट की दुनिया में मैच फिक्सिंग का भूत बाहर आ गया है. जिस वजह से क्रिकेट की दुनिया में बवाल मचा हुआ है. वही इस समस्या से निपटने के श्रीलंकन सरकार ने एक बेहद कदा कदम उठाया है. सरकार अब इस समस्या के समाधान के लिए भारत से मदद लेगी. ताकि इस परेशानी से निपटा का जा सके.

Image result for भारत करेगा श्रीलंका क्रिकेट की मदद

आप को बता बता दें कि हाल में ही आईसीसी ने कहा था कि हाल में ही श्रीलंकन क्रिकेट में काफी ज्यादा फिक्सिंग के मामले सामने आए हैं.

loading...

भारत से लेंगे मदद

श्रीलंका के महान कप्तान अर्जुन रणतुंगा ने कहा कि भारत का केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) श्रीलंका क्रिकेट में बड़े पैमाने पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच में तकनीकी विशेषज्ञता मुहैया करा सकता है.

रणतुंगा ने नई दिल्ली से यहां लौटने के बाद कहा कि हमारे पास इस समस्या से पूरी तरह से निपटने की विशेषज्ञता या कानून नहीं हैं. भारत इससे जुड़ा कानूनी मसौदा बनाने में भी मदद करेगा.

आप को बता दें कि सीबीआई ने 2000 में रणतुंगा और टीम के उपकप्तान अरविंद डि सिल्वा पर मैच फिक्सिंग का आरोप लगया था, लेकिन बाद में दोनों को आरोप मुक्त कर दिया गया था. श्रीलंका ने क्रिकेट में जुड़े भ्रष्टाचार के मामले उजागर होने के बाद वादा किया था कि मैच फिक्सिंग के आरोपों की जांच के लिए विशेष पुलिस इकाई का गठन किया जाएगा.

जयसूर्या पर लगे हैं आरोप

हाल में ही आईसीसी ने श्रीलंका के महान बल्लेबाज़ जयसूर्या पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए. इस दौरान आईसीसी ने साफ किया था कि उनकी नज़र में श्रीलंका और ज़िम्बाब्वे सीरीज काफी हद तक संदेह की निगाह में है. जिस पर उन्होंने जांच शुरू की थी.

हालाँकि बाद में आईसीसी ने साफ़ किया था जयसूर्या उनकी इस मामले में कोई भी मदद नही कर रहें है. हालांकि जयसूर्या ने किसी भी तरह के दावें से इंकार किया हैं.

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!