Friday , December 13 2019 16:48
Breaking News

भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज के इस भाषण से पकिस्तान को हुई ये आपत्ति

भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज आज शुक्रवार को ओआईसी (OIC इस्‍लामी सहयोग संगठन) की बैठक को संबोधित करेंगी. दूसरी ओर, पाकिस्‍तान ने सुषमा स्‍वराज के भाषण के दौरान ओआईसी की बैठक के बहिष्‍कार की चेतावनी दी है. सुषमा स्‍वराज बैठक में भाग लेने के लिए अबुधाबी पहुंच चुकी हैं. ओआईसी ने भारत को विशिष्‍ट अतिथि के रूप में संगठन में शामिल किया है और गेस्‍ट ऑफ ऑनर के रूप में विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज पहली बार वहां भाषण देंगी.

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को अगले महीने होने वाली ओआईसी की मंत्रिपरिषद बैठक के उद्घाटन सत्र को संबोधित करने के लिए संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के विदेश मंत्री शेख अब्दुल्ला बिन जायद अल नाहयान ने आमंत्रित किया है. बता दें कि ओआईसी में 57 सदस्‍य हैं.

खास बात यह है कि पाकिस्तान ने भारत के विदेश मंत्री के संबोधन को लेकर नया पैंतरा अपनाया है. पुलवामा आतंकी हमले के बाद दोनों देशों के बीच उत्पन्न तनाव के बीच पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने बुधवार को धमकी दी कि यदि भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज शामिल हुईं तो वह ओआईसी की बैठक का बहिष्कार करेगा. कुरैशी ने एक न्यूज चैनल से कहा कि उनकी आपत्ति आईओसी या किसी अन्य इस्लामिक देश को लेकर नहीं है. उनकी आपत्ति भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को लेकर है. यदि सुषमा बैठक में शामिल होती हें तो वह इसमें शामिल नहीं होंगे. कुरैशी ने इसे लेकर तुर्की और सऊदी अरब के विदेश मंत्रियों से भी बात की थी.

Share & Get Rs.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!