Breaking News

बुराई को पीछें छोड़ अच्छाई की हुई जीत, PM मोदी बने राम किया रावण दहन

राष्ट्रीय राजधानी के परेड ग्राउंड में आयोजित रामलीला समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत तमाम गणमान्य हस्तियों की मौजूदगी में रावण, मेघनाद और कुंभकर्ण के पुतलों का दहन किया गया।

Image result for PM मोदी ने तीर चलाकर किया रावण दहन

प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति कोविंद ने दर्शकों द्वारा जय श्री राम के जयघोष के बीच रामलीला में राम, सीता और लक्ष्मण की भूमिका निभा रहे कलाकारों को मंच पर तिलक लगाया। समारोह में पर्यावरण मंत्री हर्ष वर्धन और दिल्ली भाजपा प्रमुख मनोज तिवारी भी शामिल हुए। समारोह में कोविंद ने कहा कि यह त्योहार हमें ईमानदार जिंदगी जीने की प्रेरणा देता है।

loading...

उन्होंने कहा, मैं विजयदशमी पर देश के लोगों को मुबारकबाद देता हूं। विजयदशमी बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है। यह त्योहार जीवन में अच्छी चीजों को अपनाने के लिये प्रेरित करता है। उन्होंने कहा, ‘‘इस दौरान लोगों को यह ध्यान रखना चाहिए कि इसकी वजह से दूसरों को असुविधा न हो और प्रदूषण न हो।

लालकिले के मैदान में श्रीधार्मिक लीला कमेटी द्वारा आयोजित रामलीला में रावण, कुंभकर्ण और मेघनाथ के पुतलों की लंबाई लगभग 85 फीट रखी गई थी। कमेटी के प्रचार मंत्री रवि जैन ने बताया की पुतलों की लंबाई हर बार इतनी रहती है। वहीं रामलीला देखने के लिए मुख्य अतिथि के तौर पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई उपस्थित थे।

मी टू के समर्थन में जला पुतला
नव श्री धार्मिक लीला कमेटी के प्रचार मंत्री राहुल शर्मा ने बताया कि लालकिले के मैदान में रावण, मेघनाथ और कुंभकर्ण के पुतले दहन के साथ एक और चौथा पुतला जला। यह पुतला मी टू अभियान के समर्थन में जलाया गया। रावण, मेघनाथ और कुंभकर्ण के पुतले की लंबाई करीब 85 फीट रखी गई थी। रामलीला मंचन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी भी शामिल हुए।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!