Wednesday , March 3 2021 23:08
Breaking News

बालों पर दही लगाने से मिलता है ये बड़ा लाभ, जानकर हो जाएँगे हैरान

बालों में अगर थोड़ी चमक तथा नमी भरनी है तो दही को मायोनीज़ के साथ मिक्स करके लगाना चाहिए। इसे बालों के आखिरी छोर तक लगाएं। फिर बालों को आधे घंटे बाद साधारण तरीके से धो लीजिए।

सप्ताह में दो दिन बालों में दही लगाइए, आपके 2 मुंहे बालों वाली समस्या समाप्त हो जाएगी । साथ ही बाल भी मजबूत बनेंगे।  यदि सिर में रूसी है तो दही तथा नींबू का पेस्ट लगाने से आराम मिलेगा।

इस उपचार को हफ्ते में दो बार कीजिए। थोड़ी सी कडी पत्ती मसल कर दही में मिला लीजिए। इसे पूरे बालों में ऊपर से नीचे तक लगाएं। इससे सफेद बालों की समस्या भी शांत होगी।

ये बालों के लिए एक प्राकृतिक कंडीशनर है। बस इसे पूरे बालों में लगाइए एवं शावर कैप पहन लीजिए, जिससे दही बहे ना। फिर इसे 30 मिनट के लिए छोड़ कर बालों को धो लीजिए। अगर दही को थोड़ी सी शहद के साथ मिला कर मास्क बना कर लगाया जाए तो बाल मुलायम होंगे। इसे 15-20 मिनट तक ही लगाना चाहिए।

दही सेहत के लिए काफी फायदेमंद होता है।दही खाने के साथ बाल और त्वचा के लिए भी काफी अच्छा माना जाता है। इसे चेहरे पर नियमित लगाने से चेहरे पर ग्लो आता है तथा बालों में लगाने से बालों से रूसी दूर होती है और उनमें मजबूती आती है। तो अब आप साबुन तथा शैंपू पर बेफिजूल के पैसे खर्च करना बंद कीजिए और जानिए कि दही में कौन कौन से गुण पाए जाते हैं।

 

 

Share & Get Rs.
error: Vision 4 News content is protected !!