Breaking News

बहामास में तूफान डोरियन ने लोगो के बीच मचाई भारी तबाही, आपदा में अबतक 20 लोगों की हुई मौत

Loading...

बहामास में तूफान डोरियन से अब तक 20 लोगों की मौत हो गई है. बहामास के कई इलाके दो दिनों तक डोरियन की चपेट में थे, जिसके कारण तेज हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश हुई थी. इस वजह से कई इलाकों में भूस्खलन भी हुआ था. डोरियन अब अमेरिका की तरफ बढ़ गया है. बुधवार को पूरे बहामास में रेस्क्यू और बचाव कार्य चलाया गया. स्वास्थ्य मंत्री डुआन सैंड्स ने बताया कि अबको आइलैंड पर 17 और ग्रैंड बहामा द्वीप पर तीन लोगों की मौत हो गई है.

श्रेणी 2 के तूफान में बदल चुका तूफान डोरियन मंगलवार को नॉर्दन बहामास से धीरे-धीरे उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ा था. एनएचसी ने अपनी एडवाइजरी में कहा था कि डोरियन के प्रभाव से 175 किलोमीटर प्रति घंटे (110 मील प्रति घंटे) तक की रफ्तार से हवाएं चली थी. उत्तर-पश्चिम बहामा में ग्रैंड बहामा और अबाको द्वीप समूह के लिए तूफान की चेतावनी जारी की गई थी.

Loading...

अमेरिका में, एनएचसी ने जुपिटर इनलेट, फ्लोरिडा से साउथ सेंटी नदी, साउथ कैरोलिना के लिए तूफान चेतावनी जारी की थी, जबकि साउथ सैंटी नदी से उत्तर में केप लुकआउट पर भी तूफान संबंधी निगरानी की जा रही है. जुपिटर इनलेट, फ्लोरिडा से पोंटे वेड्रा बीच, फ्लोरिडा तक, और उत्तर में एडिस्टो बीच से साउथ कैरोलिना और साउथ सैंटी नदी के लिए तूफान की चेतावनी जारी की गई थी.

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!