Saturday , December 14 2019 10:05
Breaking News

प्रयागराज से भाजपा सांसद श्यामा चरण गुप्ता इस कारण समाजवादी पार्टी में हुए शामिल

उत्तर प्रदेश के बड़े उद्योगपतियों में शुमार प्रयागराज से भाजपा के सांसद श्यामा चरण गुप्ता समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं. वो बांदा से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. भारतीय जनता पार्टी से अपना टिकट कटने की प्रबल संभावना के चलते उन्होंने सपा से हाथ मिला लिया है.

वैसे सपा के टिकट पर वह पहले भी बांदा संसदीय सीट से सांसद रह चुके हैं. श्यामचरण से पहले सावित्री बाई फुले ने भी भाजपा छोड़कर कोंग्रेस जॉइन कर ली है,वो बहराइच से उम्मीदवार बनी है.

श्यामा चरण के साथ जिले ही नहीं बल्कि आस-पास के अग्रहरी समाज के साथ व्यापारी वर्ग का बड़ा कुनबा जुड़ा है. बीते कुछ दिनों से श्यामा चरण बड़े मंचों से भाजपा की किरकिरी करा चुके हैं.

पार्टी में श्यामा चरण बनाम स्थानीय नेताओं की लड़ाई जग जाहिर है जिसमें डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या और कैबिनेट मंत्री नन्द गोपाल नंदी हमेशा उनके निशाने पर रहते हैं.कभी संजय मंच से अपना राजनीतिक सफर शुरू करने वाले श्यामा चरण समय-समय पर कई राजनीतिक पार्टियों के साथ अपना चुनावी क्षेत्र भी बदल चुके हैं. उन्होंने सफलता हासिल कर विरोधियों को पटखनी भी दी है. प्रदेश के बड़े उद्योगपतियों में शुमार श्यामा चरण, श्याम ग्रुप ऑफ कम्पनीज के मालिक हैं जिसके अंतर्गत उनके कई कारोबार चलते हैं.

Share & Get Rs.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!