Breaking News

पूर्व राष्ट्रपति ओबामा और हिलेरी क्लिंटन को भेजे गए संदिग्ध पैकेटों में विस्फोटक

अमेरिकी खुफिया एजेंसियों ने पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन को भेजे गए संदिग्ध पैकेटों को पकड़ा है। एजेंसियों ने बुधवार को इनकी जांच शुरू कर दी है। कहा जा रहा है कि संदिग्ध पैकेटों में विस्फोटक थे। हालांकि एफबीआई ने इसकी पुष्टि नहीं की है और कहा कि जांच जारी है।

Related image

वहीं अमेरिकी न्यूज चैनल सीएनएन ने कहा है कि संदिग्ध पैकेट पाए जाने के बाद उसने अपने न्यूयॉर्क स्थित ब्यूरो को खाली करा दिया है। खुफिया एजेंसियों के मुताबिक मंगलवार को डाक जांचने वाले कर्मचारियों को देर रात हिलेरी क्लिंटन के पते पर भेजे जाने वाले संदिग्ध पैकेट को पकड़ा था। वहीं ओबामा के पते भेजा गया पैकेट बुधवार सुबह पकड़ा गया।

loading...

बयान में कहा गया, नियमित डाक जांच प्रक्रिया के दौरान इन पैकेटों की तत्काल संभावित विस्फोटक उपकरण के रूप में पहचान कर ली गई और उपयुक्त तरीके से उनसे निपटा गया। ये पैकेट ओबामा या हिलेरी में से किसी ने नहीं लिए और न ही ऐसा कोई खतरा था कि ये पैकेट सीधे उन तक पहुंच पाते।

न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक क्लिंटन के न्यूयॉर्क उपनगरीय इलाके चैपक्वा में मिले पैकेट में विस्फोटक था। इसी सप्ताह उदारवादी अरबपति जॉर्ज सोरोस के घर से विस्फोटक मिलने के बाद यह मामले सामने आए हैं। टाइम्स ने अधिकारी के हवाले से लिखा है कि क्लिंटन के घर मिला उपकरण ठीक वैसा ही है जैसा कि सोरोस के घर से मिला था। अब जांच एजेंसियां यह पता लगाने में जुट गई हैं कि कहीं तीनों पैकेटों का आपस में कोई संबंध तो नहीं है।

वहीं, अमेरिका के टीवी न्यूज चैनल सीएनएन (केबल न्यूज नेटवर्क) के कार्यालय में भी इसी तरह से पार्सल में बम भेजा गया। जानकारी मिलते ही आनन-फानन में चैनल का कार्यालय खाली करा दिया गया।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!