पुलवामा जिले में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच फिर हुई मुठभेड़, हुआ ये

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच रविवार को हुई मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों के मारे जाने की खबर है। जानकारी के मुताबिक, मारे गए आतंकियों में जैश-ए-मोहम्मद का डिस्ट्रिक्ट कमांडर मुद्दसिर खान भी शामिल है। दो आतंकियों की पहचान अभी नहीं हो पाई है।

मासूम हो कि पुलवामा हमले में मुद्दसिर का हाथ था। मुद्दसिर पेशे से इलेक्ट्रीशियन था। वह 2017 में जैश-ए-मोहम्मद मेंशामिल हुआ था। मुद्दसिर आदिल अहमद डार के संपर्क में था, डार पुलवामा आत्मघाती हमले में मरा था। मुद्दसिर पुलवामा हमले की साजिश में शामिल था।

सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल क्षेत्र के पिंगलिश में घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था। सुरक्षाबलों को इलाके में आतंकवादियों के होने की सूचना मिली थी। तलाशी अभियान के दौरान जवानों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हो गई। आतंकवादियों की गोलीबारी का जवाब दोते हुए सुरक्षाबलों ने 3 को मार गिराया।

गौरतलब है कि गत महीने 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद से ही सुरक्षाबलों के निशाने पर घाटी में मौजूद जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी हैं। जवान जैश के आतंकियों को एक एक करके मार रहे हैं।

मालूम हो कि जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी आदिल अहमद डार ने ही पुलवामा में आतंकी हमला किया था। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे। ऐसे में सुरक्षा बलों का निशाना जैश के आतंकियों पर है, वह एक एक करके आतंकियों मार रहे हैं। हाल ही में पुलवामा ही में हिजबुल मुजाहिद्दीन के 2 आतंकियों को सेना ने मार गिराया था।