Breaking News

पाक के इस पूर्व लेग स्पिनर का अकस्मित हार्ट अटैक से हुआ निधन

Loading...

पाक के पूर्व महान खिलाड़ी व पूर्व लेग स्पिनर अब्दुल कादिर का  को लाहौर में निधन हो गया. उन्होंने 63 वर्ष की आयु में अंतिम सांस ली. आने वाले 15 सितंबर को अब्दुल कादिर 64 वर्ष के होने वाले थे, लेकिन अपने घर पर ही उन्हें आकस्मित दिल का दौरा पड़ा व उन्होंने मौके पर ही दम तोड़ दिया.

परिवारवालों को हार्ट अटैक से हुई हैरानी

Loading...

अब्दुल कादिर के निधन की जानकारी उनके बेटे ने दी. सलमान कादिर ने एक न्यूज एजेंसी को बताया कि मेरे पिता को कभी हार्ट से संबंधित कोई समस्या नहीं रही, ये हमारे बेहद चौंकाने वाला कि उन्हें आकस्मित से दिल का दौरा पड़ा व हम उन्हें बचा नहीं सके.”

इमरान के पसंदीदा खिलाड़ी थे अब्दुल कादिर

अब्दुल कादिर पाक के मौजूदा पीएम व पूर्व क्रिकेटर इमरान खान के पसंदीदा खिलाड़ी थे. उनके निधन की समाचार के बाद सारे क्रिकेट जगत में शोक की लहर फैल गई है.

कौन थे अब्दुल कादिर?

अब्दुल कादिर पाकिस्तानी क्रिकेट का एक चमकता सितारा रहे. वो अपने समय के महान लेग स्पिनर्स की लिस्ट में गिने जाते थे. कादिर को गुगली का किंग बोला जाता था. उन्होंने अपने टेस्ट करियर का आगाज 1977 में इंग्लैंड के विरूद्ध किया था. अपने करियर में उन्होंने 67 टेस्ट मैच खेले, जिसमें उन्होंने 236 विकेट हासिल किए. 1987 में उन्होंने 56 रन देकर 9 विकेट हासिल करने का कारनामा कर दिखाया था. ये आंकड़ा किसी भी पाक गेंदबाज का अभी तक का सबसे बेस्ट आंकड़ा है.

कादिर ने 1993 में खेला था आखिरी वनडे मैच

इसके अतिरिक्त अब्दुल कादिर ने 104 वनडे मैच भी खेले, जिसमें उन्होंने 132 विकेट हासिल किए. कादिर ने अपना आखिरी वनडे मैच 1993 में खेला था. 1983 वर्ल्ड कप में अब्दुल कादिर पाकिस्तानी टीम के कैप्टन इमरान खान के सबसे प्रमुख स्पिन गेंदबाज थे.

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!