पाकिस्तान के इस परिवार ने पीएम मोदी को लिखा लेटर, कहा बदल दे ये नाम

 उत्तरप्रदेश मेंग्रेटर नोएडाके निवासियों ने पिछले दिनोंप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी औरमुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोउनकी कॉलोनी ‘‘पाकिस्तान वाली गली’’का नाम बदलने की मांग की. उन्होंने लिखा- “इस नाम के कारण हमें सरकारी सुविधाएं  नौकरियां नहीं मिलतीं.“यहां70 परिवार रहतेहैं.

 

दरअसल, इस इलाके का नाम पाक से हिंदुस्तान आए लोगों ने रखाथा. इस पर यहां के निवासियों का बोलना है कि यदि उनके पूर्वज पाक से आए हैं तो इनमें उनकी गलती नहीं है.

‘केवल 4परिवारही पाक से आए’

एक लोकल नागरिक ने बताया कि हम भारतीय हैं. हमारे पूर्वजों में से सिर्फ चार परिवारही पाक से आए थे. लेकिन अभी भी हमारे आधार कार्ड पर ‘‘पाकिस्तान वाली गली’’लिखा हुआ है.हम इस देश के ही हिस्से हैं.फिर क्यों पाक के नाम पर हमें अलग रखा जा रहा है. भूपेश कुमार ने बताया- “हमें अपनाआधार कार्ड दिखाने के बावजूद जॉब नहीं मिलती.ऐसा हमारे बच्चों के साथ भी होने कि सम्भावना है.

लोग बुरे ढंग से पेश आते हैं

स्थानीयनिवासी ने कहा- लोग हमारे साथबुरे ढंग से पेश आते हैं. मानोहम दूसरे देश के नागरिक हों. यह सिर्फ इसलिए होता है क्योंकि हमारीगली का नाम ‘‘पाकिस्तान वाली गली’’ है.हमें विश्वास है कि यदि मोदी जी हमारी आवाज सुनेंगे तोइस पर जरूर कार्रवाई होगी.