पर्रिकर जी के निधन के बाद ‘प्रमोद सावंत’ बने गोवा के नए प्रधानमंत्री ली शपथ

मंगलवार की सुबह को प्रमोद सावंत ने गोवा के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली और उसी शाम पद का चार्ज भी ले लिया। अब 40 सदस्यों की गोवा की विधानसभा में मंगलवार को फ्लोर टेस्ट होना है। बता दें कि सावंत को मनोहर पर्रिकर के देहांत के बाद गोवा के मुख्यमंत्री के रूप में चुना गया है। दरअसल परिकर का फरवरी 2018 से पैनक्रिएटिक एलमेंट का इलाज चल रहा था और रविवार को उनका देहांत हो गया। परिकार 4 बार गोवा के मुख्यमंत्री रहे। राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया। एक तरफ जहां सारा देश मनोहर पर्रिकर की मौत के गम मे डूबा था वहीं मुख्यमंत्री पद हासिल करने को लेकर राजनीतिक पार्टियों में छीना झपटी शुरू हो गई।

ऐसे में आखिकार गोवा विधानसभा के स्पीकर सावंत को ये पद दिया गया। जी न्यूज से बातचीत में सावंत ने कहा कि मैं गोवा के लिए बेहतरीन काम करने की कोशिश करूंगा। हालांकि पर्रिकर जी की जगह ले पाना मेरे लिए संभव नहीं लेकिन में बेहतर काम करने की कोशिश करूंगा।

बता दें कि 14 विधायकों के साथ कांग्रेस राज्य में सिंगल लारजेस्ट पार्टी है। बीजेपी के 12 विधायक, एमजीपी, जीएफपी और भाजपा गठबंझन के 3-3 विधायक और भाजपा को सपोर्ट कर रहे तीन निर्दलीय विधायक हैं। इसके अलावा एनसीपी का एक विधायक है।