Breaking News

पटरी से उतरे दरभंगा-कोलकाता एक्सप्रेस के तीन डिब्बे

ट्रेन दरभंगा से कोलकाता के लिए निकली थी। लेकिन स्टेशन से निकलते ही क्रॉसिंग के पास ही ट्रेन के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए।

Image result for पटरी से उतरे दरभंगा-कोलकाता एक्सप्रेस के तीन डिब्बे

घटना की जानकारी होते ही कई रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचने के बाद तत्काल क्षतिपूर्ति का काम शुरू करा चुके हैं। साथ ही ट्रेन को हुए नुकसान की मरम्मत करने के लिए कर्मचारी मौके पर पहुंच गए। अचानक हुए इस हादसे से अफरातफरी मच गई। यहां एक बड़ा हादसा टल गया और फिलहाल किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है। डिब्बों को फिर से पटरी पर लाने की कोशिश जारी है और रूट भी क्लियर किया जा रहा है।

loading...

वहीं सूचना मिलते ही समस्तीपुर रेल मंडल के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। सुबह की यह गाड़ी कोलकाता से दरभंगा पहुंची थी और वापस लौटते वक्त ही डिब्बे उतर गए। फिलहाल दुर्घटना के कारणों का पता नहीं चल सका है। संबंधित अधिकारी मामले को संज्ञान में लेकर जांच कर रहे हैं। गौरतलब हैं कि इन दिनों लगातार ट्रेन सुविधा को दुरुस्त करने को लेकर बातें चल रही हैं।

मुंबई और गुजरात में साल 2022 तक बुलेट ट्रेन चलाने की भी चर्चाएं तेज हो रही हैं। ऐसे में ट्रेन की पटरियों और ट्रेनों के चलते की गुणवत्ता को लेकर जल्द ही रेलवे में कई तरह के बदलाव देखने को मिलेंगे। हाल ही में रेलवे भर्ती बोर्ड ने 63000 नई भर्तियों के लिए परीक्षाएं शुरू कर चुका है। लेकिन‌ फिलहाल रेल हादसे भारतीय रेल विभाग के लिए सबसे बड़ी चुनौती बने हुए हैं।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!