Breaking News

दीपावली तक प्रारम्भ हो सकता है गीगाफाइबर

दिवाली तक रिलांयस अपनी गीगाफाइबर सेवा को प्रारम्भ कर सकता है. कंपनी ने इसके लांच के लिए तैयारी प्रारम्भ कर दी है. जानकारों के मुताबिक रिलांयस इसके लिए जिओ का मॉडल अपना सकती है. जिस तरह से जिओ को लांच करते वक्त प्रारम्भ के 6 महीने मुफ्त रखा गया था, वैसा ही कुछ गीगाफाइबर के लिए कंपनी कर सकती है.
Image result for दीपावली तक प्रारम्भ हो सकता है गीगाफाइबर

हैथवे, डेन में खरीदी हिस्सेदारी

रिलायंस ने राष्ट्र की दो सबसे बड़ी केबल टीवी  ब्रॉडबैंड कंपनी हैथवे और डेन में 65 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीद ली है. हैथवे राष्ट्र की सबसे बड़ी मल्टी सिस्टम ऑपरेटर (एमएसओ) है.एमएसओ ही एक क्षेत्र में फैले लोकल केबल ऑपरेटर (एलसीओ) के जरिए घर-घर में केबल टीवी  इंटरनेट की सुविधा देती है. जिओ ने यह कदम इसलिए उठाया है ताकि वो अपने गीगाफाइबर को पूरे राष्ट्र में जल्द से जल्द प्रारम्भ कर सके.

इसलिए मांग रही है आपसे जानकारी

रिलायंस जियो फिल्हाल लोगों से खुद की  अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के अतिरिक्त सोसाइटी, आरडब्लूए आदि में भी कनेक्शन लगवाने के लिए रजिस्ट्रेशन करवा रही है. इससे वो यह पता लगा रही है कि किस क्षेत्र में उसकी नयी सेवा को लेने के लिए लोगों में कितनी उत्सुकता है.

रजिस्ट्रेशन कराने से नहीं बन जाएंगे ग्राहक

अगर आपको लगता है कि रजिस्ट्रेशन कराने से ही केवल आप गीगाफाइबर के संभावित ग्राहक बन जाएंगे तो ऐसा नहीं है. ऐसा भी हो सकता है कि कंपनी आपसे आगे कनेक्शन लगाने के लिए पूछे ही नहीं. क्योंकि वो इस रजिस्ट्रेशन को केवल एक सर्वे मान रही है, जिसका कनेक्शन लेने से कोई लेना देना ही नहीं है.

मिलेंगे 600 एचडी चैनल्स

फोन के तार से ही लोगों को एचडी क्वालिटी में 600 से अधिक चैनल्स देखने को मिलेंगे. इन चैनल्स को देखने के लिए आपको रिलांयस द्वारा उपलब्ध कराए गए सेट टॉप बॉक्स से जोड़कर के उठाया जा सकेगा.

500 से लेकर 1500 तक का मासिक प्लान

कंपनी ने ग्राहकों के लिए 5 प्लान लांच किए हैं. इसकी शुरुआती मूल्य 500 रुपये  अधिकतम 1500 रुपये होगी. सभी प्लान में डीटीएच कनेक्शन के लिए किसी तरह का कोई पैसा नहीं देना पड़ेगा. हालांकि चैनल्स की संख्या में कमी या फिर बढ़ोतरी हो सकती है.

loading...

प्लान    अवधि     डाटा (जीबी)    स्पीड (एमबीपीएस)
500      30 दिन      300                    50
750      30 दिन      450                    50
999      30 दिन      600                  100
1299    30 दिन      750                  100
1500    30 दिन      900                  150

इसलिए खर्च करना होगा पहले

रिलायंस जियो गीगाफाइबर  गीगा टीवी का कनेक्शन लेने वालों को एक राउटर  सेट टॉप बॉक्स लिया जाएगा. इसकी सिक्योरिटी के तौर पर कंपनी 4500 रुपये  देना होगा जो बाद में रिफंड कर दिया जाएगा.

तीन महीने के लिए सब कुछ फ्री

फिल्हाल 90 दिनों के लिए 100 एमबीपीएस की स्पीड मिलेगी जिसमें हर महीने में 100 जीबी तक डाटा खर्च कर सकेंगे. इसका इंस्टालेशन फ्री है, लेकिन 4,500 रुपये सिक्योरिटी मनी देना होगा जो बाद में रिफंड कर दिया जाएगा.

तीन महीने के लिए सब कुछ फ्री

फिल्हाल 90 दिनों के लिए 100 एमबीपीएस की स्पीड मिलेगी जिसमें हर महीने में 100 जीबी तक डाटा खर्च कर सकेंगे. इसका इंस्टालेशन फ्री है, लेकिन 4,500 रुपये सिक्योरिटी मनी देना होगा जो बाद में रिफंड कर दिया जाएगा.

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!