Friday , February 26 2021 10:05
Breaking News

दिल्ली में हुए बवाल को लेकर अमित शाह ने लिया ये बड़ा एक्शन , कहा किसानों के साथ करो…

पुलिस ने शहर के कई हिस्सों में आंसू गैस के गोले दागे और लाठीचार्ज भी किया. आईटीओ पर गुस्साए किसानों ने एक बस में तोड़फोड़ भी की. दिल्ली पुलिस ने राजपथ पर आधिकारिक गणतंत्र दिवस परेड समाप्त होने के बाद ही किसानों को निश्चित मार्गों पर ट्रैक्टर परेड निकालने की अनुमति दी थी. किसानों के मध्य दिल्ली की ओर जाने के हठ के बाद अराजकता की स्थिति उत्पन्न हो गई.

राष्ट्रीय राजधानी से लगे सिंघू और टिकरी बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसानों के कुछ समूह मंगलवार की सुबह पुलिस के अवरोधकों को तोड़कर दिल्ली में दाखिल हो गए थे.

इस बीच संयुक्त किसान मोर्चा ने बयान जारी कर कहा है कि जिन्होंने हिंसा की है उनसे हमारा कोई लेना देना नहीं है. हिंसा करने वालों से हम खुद को अलग करते हैं. हम हिंसा की निंदा करते हैं. इसी दौरान किसानों के निर्धारित मार्गों पर ना जाने के बाद राष्ट्रीय राजधानी में कई स्थानों पर उनके और पुलिस के बीच मंगलवार को झड़प हो गई.

कई किसान लाल किला परिसर में भी दाखिल हो गए और अपना जंडा गुंबद पर लगा दिया. हालांकि बाद में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को परिसर से हटा दिया.

दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा की घटना के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने आपातकालीन बैठक बुलाई है. इस बैठक में गृह मंत्रालय के कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद हैं.

 

 

 

 

Share & Get Rs.
error: Vision 4 News content is protected !!