Saturday , December 7 2019 4:52
Breaking News

दिल्ली अस्पताल के ऑपरेशन थियेटर में निकला सांप, OT से भागे डॉक्टर और नर्स

 आपको सुनकर थोड़ा अजीब लग सकता है लेकिन ये सच है। राजधानी दिल्ली के एक बड़े अस्पताल में चौंकाने वाला मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि अस्पताल के ऑपरेशन थियेटर में एक मरीज की सर्जरी की तैयारी चल रही थी, डॉक्टर के साथ सपोर्टिंग स्टाफ भी मौजूद था इसी दौरान वहां दो फीट का एक सांप निकल आया। सांप के निकलते ही वहां हड़कंप मच गया। डॉक्टर-नर्स सभी लोग वहां से भागने लगे। अफरा-तफरी और हंगामे के बीच तुरंत ही मरीज को भी ऑपरेशन थियेटर से बाहर निकाला गया। अस्पताल में सांप निकलने की घटना से लोग इसकदर डर गए कि जिस फ्लोर ऑपरेशन थियेटर था वहां कोई काम नहीं हो सका।

हिंदूराव अस्पताल के ऑपरेशन थियेटर में निकला सांप

सांप निकलने की घटना ये चौंकाने वाला मामला दिल्ली के हिंदूराव अस्पताल के ऑपरेशन थियेटर का है। जिस जगह पर सफाई और सुरक्षा की जिम्मेदारी होती है, जहां एक भी बैक्टीरिया या फिर वायरस नहीं होना चाहिए, ऐसी जगह सांप निकल आना सवाल खड़े करता है। हालांकि इस मामले में अस्पताल प्रशासन ने चुप्पी साध रखी है। हालांकि सांप निकलने की सूचना के तुरंत बाद इसे पकड़ने के लिए टीम को लगाया गया है। इस बीच जिस ऑपरेशन थियेटर में ये घटना घटी वहां कोई भी नहीं गया। दूसरे ऑपरेशन थियेटर में सर्जरी की प्रक्रिया पूरी की गई।

Image result for दिल्ली अस्पताल के ऑपरेशन थियेटर में निकला सांप

सर्जरी की तैयारी में थे डॉक्टर, जब निकला सांप

हालांकि हिंदूराव अस्पताल में हुई इस चौंकाने वाली घटना ने कई सवाल खड़े कर दिए। वहीं अस्पताल से जुड़े सूत्रों के मुताबिक जिस ऑपरेशन थियेटर में ये सांप निकला वो प्रसूति विभाग से संबंधित था। जिस वक्त ये घटना हुई उस समय वहां एक महिला के सर्जरी की तैयारी चल रही थी। इसी दौरान वहां एक सांप निकलने से हड़कंप मच गया। डॉक्टर और नर्स वहां तुरंत निकल गए, महिला मरीज को भी तुरंत दूसरे ऑपरेशन थियेटर में शिफ्ट किया गया। वहीं उस ओटी को बंद कर दिया गया और वहां होने वाली सभी सर्जरी पर रोक लगा दी गई।

सांप निकलते ही OT से भागे डॉक्टर और नर्स

अस्पताल के ऑपरेशन थियेटर में सांप निकलने की खबर ने पूरे अस्पताल में हंगामा खड़ा कर दिया। तुरंत ही वाइल्ड लाइफ एसओएस को मामले की जानकारी दी गई। इसके बाद आए स्नेक कैचर ने इस सांप को खोज निकाला और करीब 20-25 मिनट के अंदर सांप को पकड़ने में कामयाब हो गए। हालांकि इस घटना के बाद अस्पताल के हालात पर सवाल जरूर उठ गए। सबसे अहम सवाल यही था कि आखिर ऐसी घटना ऑपरेशन थियेटर में कैसे हो सकती है, जिस जगह पर सुरक्षा और सफाई का खास ध्यान रखा जाता है वहां ऐसी घटना चौंकाने वाली है।

Share & Get Rs.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!