Friday , December 6 2019 6:14
Breaking News

दहेज ना देने पर महिला पर मिट्टी का तेल डालकर किया जलाने का प्रयास

सुप्रीम कोर्ट की रोक के बावजूद तीन तलाक का मामला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। यूपी के कानपुर में पति के दूसरी लड़कियों से अवैध संबंधो का विरोध करना एक पत्नी को महंगा पड़ गया। पति ने बिना सोचे समझे पत्नी को फोन पर ही तीन तलाक दे दिया। महिला ने इस बारे में कहा कि इससे पहले उसे मिट्टी का तेल डालकर जलाने की भी कोशिश की गई है। पीड़ित महिला ने पनकी थाने में पति के खिलाफ तहरीर दी है। एसपी पश्चिम के आदेश पर थाना पुलिस ने आरोपी पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Image result for दहेज ना देने पर महिला पर मिट्टी का तेल डालकर किया जलाने का प्रयास

पीड़ित महिला सोमवार को पति और ससुराल वालों के खिलाफ अर्जी देने पनकी थाने पहुंची। पुलिस को बताया कि दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुराल वालों ने उसे जलाने की भी कोशिश की थी। पीड़ित महिला बोली एक दिन शारिक ने उसे मोबाइल पर फोन किया और फोन पर ही तीन तलाक दे दिया। रतनपुर, पनकी स्थित कांशीराम कालोनी निवासी समसुद्दीन की बेटी सुमैरा का निकाह 25 मार्च 2017 शारिक खान से हुआ था। शारिक बाबूपुरवा के मुंशीपुरवा में रहता है। सुमैरा ने पुलिस को बताया कि शारिक कुवैत में ड्राइवर था। कुछ माह बाद वह लौट आया।

सुमैरा के मुताबिक निकाह के कुछ वक्त बीतने के बाद शारिक और उसके परिजनों ने दहेज में एक लाख रुपए और बाइक की मांग शुरू कर दी। उसके मायके वालों ने मांग पूरी कर पाने में असमर्थता जता दी। इसके बाद ससुराल वालों ने उसे प्रताड़ित करना चालू कर दिया। 9 सितंबर 2018 को शारिक और उसके घरवालों ने उसे पीटा और केरोसिन डालकर जलाने की कोशिश की। घटना से डरी गर्भवती सुमैरा डरकर मायके आ गई। सुमैरा को एक दिन शारिक ने फोन किया और तीन बार तलाक कहकर रिश्ता खत्म कर दिया। तब से वह तनाव में आ गई है। महिला की तहरीर पर पुलिस ने दहेज उत्पीड़न मारपीट, गाली-गलौज, धमकी की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है।

सुमैरा की शादी आठ महीने पहले बाबूपुरवा निवासी शारिक खान से हुई थी। शादी के कुछ दिन बाद ही पति शारिक ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया। शारिक के अन्य लड़कियों से अवैध संबंध है। इस बात का पता सुमैरा को बाद में चला। शारिक आए दिन घर में लड़कियों को लेकर आता है और उनसे संबंध बनाता है। जब उसकी पत्नी इसका विरोध करती है तो शारिक उसके साथ मारपीट करता है। सुमैरा ने अपने सास, ससुर से पति की हरकतों की शिकायत की तो उसको अपना मुंह बंद रखने के कहा और घर से निकाल दिया गया। अगले दिन सुमैरा के पति शारिक ने फोन करके उसको तीन तलाक दे दिया। जिसके बाद पीड़िता ने पनकी थाने में आरोपी पति के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई है।

Share & Get Rs.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!