टाटा मोटर्स ने अपनी कार टियागो के एनआरजी वर्जन को मार्केट में किया पेश

टाटा मोटर्स ने हाल ही में अपनी कार टियागो के एनआरजी वर्जन को मार्केट में पेश किया था। जिसमें पेट्रोल और डीजल दोनों विकल्प कंपनी ने उपलब्ध कराए हैं। टाटा ने इस कार को मारुति की सेलेरियो के प्रतिद्वंद्वी के तौर पर पेश किया है।  टाटा टियागो में कई ऐसे बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं जो इस कार को एक शानदार क्रॉसओवर बनाते हैं।

Image result for टाटा मोटर्स ने अपनी कार टियागो के एनआरजी वर्जन को मार्केट में किया पेश

शायद इसी का नतीजा है कि कार ने मात्र एक महिने में 3,000 यूनिट की बुकिंग हासिल कर ली है। आपको बताते हैं कि क्या नए फीचर्स इस कार के ग्राहकों को आकर्षित करने में कामयाब रहे।

फीचर्स
इस एनआरजी कार की ग्रिल, हैडलैंप्स, बाहरी शीशों, बी-पिलर, छत, रियर स्पॉइलर और 14 इंच अलॉय व्हील पर ब्लैक कलर का इस्तेमाल हुआ है। क्रॉसओवर कार वाला लुक लाने के लिए इसमें  डोर, व्हील आर्च और टेलगेट पर प्लास्टिक क्लेडिंग दी गई है। पीछे वाले बंपर में फॉक्स स्किड प्लेट लगाई गई है। कार के एसी वेंट, सेंटर कंसोल और गियर लेअर पर सिल्वर फिनिशिंग दी गई है।

सीटों पर डेनिम अपहोल्स्ट्री, ऑरेंज स्ट्रिप्स के साथ दी गई है। रेग्यूलर टियागो में 2-डिन ऑडियो सिस्टम लगा है, वहीं टियागो एनआरजी में टिगॉर वाला 5.0 इंच टचस्क्रीन सिस्टम दिया गया है। साथ ही टियागो एनआरजी की लंबाई और चौड़ाई को भी बढ़ाया गया है। जिसकी वजह से इसके केबिन में ओर ज्यादा स्पेस मिलेगा। यह तीन कलर कैनियन ऑरेंज, मालाबार सिल्वर और फौजी व्हाइट में उपलब्ध है।

इंजन
कार के इंजन की बात करें तो इसमें रेग्यूलर मॉडल वाले पेट्रोल और डीज़ल इंजन दिए गए हैं। पेट्रोल वेरिएंट में 1.2 लीटर का इंजन लगा है जो 85 पीएस की पॉवर और 114 एनएम का टॉर्क देता है। डीज़ल वेरिएंट में 1.05 लीटर का इंजन लगा है, इसकी पॉवर 70 पीएस और टॉर्क 140 एनएम है। दोनों इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़े हैं।

कीमत
इस कार के पेट्रोल वर्जन की कीमत 5.50 लाख रूपए और डीज़ल वर्जन की कीमत 6.32 लाख रूपए (एक्स-शोरूम) है।