Wednesday , December 2 2020 11:37
Breaking News

जैतून के तेल का उपयोग करने से मिलता है ये अद्भुत लाभ

जैतून का तेल एंटीऑक्सिडेंट और मोनोअनसैचुरेटेड फैटी एसिड के साथ भरी हुई है, यह स्वास्थ्य लाभ के असंख्य प्रदान करता है। यह मुक्त कण क्षति से लड़ने में मदद करता है और अंग समारोह में सुधार करता है और इसे हृदय के लिए अच्छा माना जाता है।

जैतून के तेल का उपयोग करने से मिलता है ये अद्भुत लाभ

मुक्त कण एकल ऑक्सीजन या हाइड्रॉक्सिल अणु हैं जो शरीर में चयापचय कार्य के परिणामस्वरूप बनते हैं और शरीर के प्राकृतिक एंटीऑक्सिडेंट द्वारा निष्प्रभावी होते हैं।

हालांकि, उम्र बढ़ने, तनाव और जीवन शैली के अन्य कारक मुक्त कणों के संचय की ओर ले जाते हैं, जो धीरे-धीरे शरीर के कार्यों को प्रभावित कर सकते हैं।

तेल नियमित, कुंवारी और अतिरिक्त कुंवारी से लेकर विभिन्न ग्रेड में आता है, इसमें एक तेज, थोड़ा मिर्ची और फल स्वाद होता है और विभिन्न व्यंजनों में शामिल करना वास्तव में आसान है।

आप जैतून के तेल में सब्जियों को नमकीन कर सकते हैं या सलाद पर तेल से कुछ बूंदे डाल सकते हैं। हालांकि, जैतून के तेल में कुछ भी भूनना सबसे अच्छा है क्योंकि इससे इसका स्वाद बदल सकता है।

जैतून का तेल, भूमध्यसागरीय व्यंजनों का एक प्रमुख घटक है, जिसने दुनिया के सबसे स्वास्थ्यप्रद तेलों में से एक के रूप में तेजी से लोकप्रियता हासिल की है।

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!