Thursday , November 21 2019 20:35
Breaking News

जयपुर के पूर्व राजघराने की ओर से श्रीराम का वंशज होने का किया गया दावा, दिखाए ये सबूत

Loading...

सुप्रीम कोर्ट में राम मंदिर निर्माण को लेकर चल रही सुनवाई के बीच जयपुर के पूर्व राजघराने की ओर से श्रीराम का वंशज होने का दावा किया गया है। पूर्व राजघराने की सदस्य और सवाई माधोपुर से भाजपा सांसद दीया कुमारी ने कहा है कि वे भगवान राम के वंशज हैं। उन्होंने पोथीखाना में उपलब्ध दस्तावेजों के आधार पर इसका दावा किया है।

बीजेपी सांसद दीया कुमारी का कहना है कि सु्प्रीम कोर्ट में ये सवाल उठा था कि क्या कोई श्रीराम के वशंज हैं या नहीं। इस पर उन्होंने Tweet किया है। दीया कुमारी के मुताबिक हमारा परिवार भी श्रीराम से जुड़ा है। हमारे अलावा भी और भी बहुत सारे लोग हैं जो श्रीराम के वशंज हैं। इस दावे के आधार के बारे में दीया कुमारी ने बताया कि इसकी वंशावली और दस्तावेज पोथीखाने में मौजूद हैं। दावे के आधार के तौर पर कोर्ट में प्रमाण उपलब्ध कराने की बात पर दीया कुमारी का कहना है कि सवाई जयसिंह के समय एक मैप था, उसे 1992 में पेश किया गया था। उसके अलावा अभी तक उनसे कुछ नहीं मांगा गया है और दिया भी नहीं गया है।

Loading...

सांसद दीया कुमारी के अनुसार, दस्तावेज देने से कार्रवाई जल्दी होती है और मंदिर जल्दी बनता है वे देंगे। लेकिन, इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि यह कानूनी प्रक्रिया है। अगर जरूरत नहीं पड़ी तो हम आगे आकर इसमें हस्तक्षेप नहीं करेंगे। भाजपा सांसद ने कहा कि राम मंदिर जल्द से जल्द बनना चाहिए।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!