Tuesday , December 10 2019 8:05
Breaking News

जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, एक आतंकी को किया ढेर

जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों के बड़ी कामयाबी मिली है। यहां सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया है। फिलहाल सुरक्षाकर्मियों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों के यहां दो से तीन आतंकियों के छुपे होने की खुफिया जानकारी मिली। इस जानकारी के आधार पर कार्रवाई करते हुए सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया। सुरक्षाबलों से खुद को घिरता देख आतंकियों ने उनपर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने मोर्चा संभाला और उनसे आत्मसमर्पण की अपील की। लेकिन आतंकी नहीं माने और लगातार फायरिंग करते रहे। इसके बाद मौके पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों को भी जवाबी कार्रवाई करनी पड़ी। सुरक्षाबलों की इस कार्रवाई में एक आतंकी मौके पर ही ढ़ेर हो गया। जबकि दूसरा अभी भी छुपा हुआ है और फायरिंग कर रहा है। स्थानीय स्थिति को काबू में रखने के लिए हंदवाड़ा और कुपवाड़ा में इंटरनेट को बंद कर दिया गया है.

इससे पहले मंगलवार को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया था। मारे गए दोनों आतंकियों की पहचना हिजबुल मुजाहिदीन आतंकी के रुप में हुई थी। सुरक्षाबलों ने सर्च के दौरान मारे गए आतंकियों के पास से राइफल समेत भारी तादाद असलाह और गोलाबारूद जब्त किया था। सुरक्षाबलों को त्राल के रेशी मोहल्ले में दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी।

इन सबके बीच पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद से ही पाकिस्तान एलओसी लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। पाकिस्तान की ओर से भारतीय चौकी और ग्रामिण इलाकों को निशाना बनाकर भारी गोलीबारी की जा रही है। बुधवार को राजौरी में नियंत्रण रेखा पर भारतीय और पाकिस्तानी सेनाओं के बीच छह मार्च को शुरू हूई भारी गोलाबारी बुधवार तड़के तक जारी रही। पाकिस्तानी सेना ने बिना उकसावे के सुंदरबनी सेक्टर में मंगलवार को लगभग 10.30 बजे से संघर्षविराम का उल्लंघन कर मोर्टार और छोटे हथियारों से गोलाबारी और गोलीबारी की। राजौरी के नौशेरा सेक्टर और पुंछ के कृष्णाघाटी सेक्टर में मंगलवार को दोनों सेनाओं के बीच भारी गोलीबारी हुई थी। इस दौरान राजौरी के कलाल इलाके में एक सैनिक घायल हो गया था। इन दोनों जिलों में नियंत्रण रेखा से पांच किलोमीटर की दूरी के भीतर सभी शिक्षण संस्थान बंद हैं।

Share & Get Rs.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!