Breaking News

चुनावी समर में कूदने देवकीनंदन ठाकुर

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए सियासी पारा काफी उपर पहुंच चुका है। यहां कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर के चुनाव लड़ने को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं। देवकीनंदन ने 1 नवंबर को आर्थिक आधार पर आरक्षण की मांग लेकर रोड शो का ऐलान किया है। इसके साथ ही वह सामाजिक न्याय परिसर में एक सभा का भी आयोजन करेंगे। इस कार्यक्रम के लिए पंडित सुरेंद्र चतुर्वेदी और हरदयाल सिंह ठाकुर ने बताया कि इस मांग को लेकर अनारक्षित वर्ग के लोगों से हमने घर-घर जाकर संपर्क किया है।

Image result for देवकीनंदन ठाकुर

आपको बता दें कि देवकी नंदन ठाकुर अखंड भारत मिशन के संस्थापक हैं। वह उस वक्त चर्चा में आए थे जब मध्य प्रदेश में एससी-एसटी एक्ट में संशोधन के बाद वह केंद्र सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरे थे। जिसके बाद दतिया में तनाव हो गया था। रविवार को भी वह अपने समर्थकों के साथ तकरीबन 50 गाड़ियों में सवार होकर पीतंबरा पीठ पहुंचे थे। देवकीनंदन और उनके कुछ समर्थकों को मंदिर के भीतर जाने दिया गया था, लेकिन कुछ देर बाद जब वह मंदिर से बाहर आए तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था और उन्हें पुलिस थाने लाया गया। हालांकि कुछ देर बाद उन्हें रिहा कर दिया गया था

loading...

ठाकुर के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 के तहत मामला दर्ज किया गया है। गिरफ्तार के बाद ठाकुर की ओर से विजय शुक्ला ने कहा कि यह गिरफ्तारी किसी भी तरह से उचित नहीं है, प्रचारक यहां सिर्फ मंदिर में दर्शन के लिए आए थे। उधर एसपी मयंक अवस्थी का कहना है कि देवकीनंदन ठाकुर और उनके समर्थकों को जमानत पर रिहा कर दिया गया है। गौरतलब है कि आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए प्रशासन यहां हर तरह की एहतियात बरतने की कोशिश कर रहा है ताकि किसी भी तरह यहां का माहौल नहीं बिगड़े।

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में 28 नवंबर को चुनाव है, ऐसे में चुनाव के मद्देनजर यहां आचार संहिता लागू कर दी गई है। आचार संहिता लागू हो जाने के बाद किसी को भी बिना इजाजत रैली निकालने की इजाजत नहीं है। कयास लगाए जा रहे हैं कि देवकीनंदन ठाकुर चुनाव में अपना हाथ आजमा सकते हैं, लेकिन अभी तक इस बात की कोई पुष्टि नहीं हो पाई है।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!