Thursday , October 22 2020 3:45
Breaking News

चीन ने नेपाल पर बोला हमला , भारी संख्या में नजर आई सेना

नेपाल के विपक्ष ने चीनी जमीन हड़पने पर प्रतिक्रिया दी। इसने कहा है कि बीजिंग ने हमला जिले को खाद्य आपूर्ति से लदे ट्रकों को अनुमति निलंबित कर दी है। कर्णाली प्रांत के विपक्ष के नेता जीवन बहादुर शाही ने कहा कि हुमला में लोग, जो उनका गृह जिला है,क्षेत्र में चीनी उपस्थिति के कारण पीड़ित हैं।

चीन ने नेपाल पर बोला हमला , भारी संख्या में नजर आई सेना

एएनआई के मुताबिक, शाही ने कहा, “द जार्ज पिलर 12 को हाल ही में चीन द्वारा बनाया गया है। सरकारी अधिकारियों का कहना है कि उनसे इस तरह के मुद्दों के बारे में सलाह नहीं ली गई है।

स्तंभ 5.1 और 6.1 को चीनी सुरक्षा बलों के रूप में संलग्न किया गया है। ‘जबकि नेपाल सरकार ने आरोपों से इनकार किया है, विपक्षी नेता ने पुष्टि की है कि चीन ने ऐसे मुद्दों के बारे में नेपाली अधिकारियों से परामर्श किए बिना एक स्तंभ खड़ा किया है।

आपको बता दें कि चीन ने हुमला जिले में अवैध रूप से गांवों का निर्माण किया है। ग्लोबल टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, नेपाल में कुछ इमारतों ने चीन पर अपनी भूमि पर अतिक्रमण करने का आरोप लगाया और यह वास्तव में दक्षिण-पश्चिम चीन के तिब्बत स्वायत्त क्षेत्र में एक नव-निर्मित गांव है।

नेपाली भूमि का अवैध रूप से अतिक्रमण करने और संरचनाओं का निर्माण करने के बाद, चीनी राज्य मीडिया ने शुक्रवार को कहा कि इमारतें चीनी क्षेत्र में आती हैं और वास्तव में नेपाल की “अतिक्रमित” भूमि में नहीं बल्कि तिब्बत स्वायत्त क्षेत्र में एक नवनिर्मित गांव हैं।

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!