Wednesday , January 20 2021 8:58
Breaking News

चीन ने किम जोंग के परिवारवालो के लिए भेजा ये, देख मचा हडकंप

अमेरिका के मेडिकल साइंटिस्ट पीटर जे होटेज ने कहा है कि कम से कम तीन चीनी कंपनियां कोरोना वायरस वैक्सीन पर काम कर रही हैं जिनमें Sinovac Biotech Ltd, CanSinoBio और Sinopharm ग्रुप शामिल हैं।

चीन ने किम जोंग के परिवारवालो के लिए भेजा ये, देख मचा हडकंप

 

Sinopharm का कहना है कि उसकी वैक्सीन को चीन में 10 लाख लोग इस्तेमाल कर चुके हैं। हालांकि, तीनों में से किसी ने भी तीसरे चरण के क्लिनिकल ट्रायल का डेटा रिलीज नहीं किया है।

हैरानी की बात यह है कि उत्तर कोरिया ने अपने यहां कोरोना वायरस का कोई केस कन्फर्म नहीं किया है लेकिन दक्षिण कोरिया की नैशनल इंटेलिजेंस सर्विस ने कहा है कि इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि वहां भी महामारी फैली है। उत्तर कोरिया में चीन के साथ व्यापार चल रहा है जहां से महामारी फैलनी शुरू हुई थी।

सेंटर फॉर द नैशनल इंट्रेस्ट के उत्तर कोरिया एक्सपर्ट हैरी काजियानिस के मुताबिक कोरिया को चीन ने अपनी एक्सपेरिमेंटल वैक्सीनों में से एक दी है। अभी यह नहीं पता है कि कौन सी वैक्सीन दी गई है और क्या वह सुरक्षित है या नहीं।

हैरी ने एक ऑनलाइन आर्टिकल में दावा किया है कि ‘किम जोंग उन और कई हाई-रैंकिंग अधिकारियों को पिछले दो-तीन हफ्ते में चीनी सरकार की वैक्सीन दी गई है।’

चीन ने उत्तर कोरिया के सनकी किंग किम जोंग के साथ दोस्ताना निभाते हुए किम और उसके पूरे परिवार के लिए अपनी एक्सपेरिमेंटल कोरोना वायरस वैक्सीन भेजी है। अमेरिका के अनैलिस्ट्स ने जापानी इंटेलिजेंस सूत्रों दावा किया है कि किम के साथ-साथ उत्तर कोरिया के कई अधिकारियों को वैक्सीन दी गई है।

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!