Wednesday , January 20 2021 9:50
Breaking News

गंजेपन की समस्या को दूर करने के लिए करे ये आसान सा उपाय

लैवेंडर का तेल आपके बालों और स्कैल्प को चमत्कृत कर सकता है। लैवेंडर के एंटीसेप्टिक और एंटीफंगल गुण आपके बालों के लिए जादू की तरह काम करते हैं।
गंजेपन की समस्या को दूर करने के लिए करे ये आसान सा उपाय
अपने बालों के झड़ने को रोकने के अलावा, लैवेंडर का तेल भी आपके चमकदार चमकदार बाल देता है। तुरंत प्रभाव के लिए हर हफ्ते एक बार अपने आप को गर्म लैवेंडर के तेल की मालिश दें।
एलोवेरा जेल एक बहुमुखी घटक है जो हमारे शरीर, बालों और त्वचा की चिंताओं के लिए उपयोगी है। यह जड़ों को मजबूत करता है और आपके स्कैल्प पर जमे बैक्टीरिया से लड़ता है।
इतना ही नहीं, एलोवेरा एक खुजलीदार सूखी खोपड़ी का इलाज भी करता है। अपने स्कैल्प पर ताज़े एलोवेरा जेल को धीरे से मालिश करें। 30 मिनट के बाद इसे बंद कुल्ला।
प्याज में सल्फर की मात्रा अधिक होती है, जो बालों के झड़ने को रोकने में मदद करता है। प्याज का गूदा बालों के रोम को रक्त परिसंचरण को बढ़ाता है और सूजन को कम करता है।
प्याज में मौजूद जीवाणुरोधी गुण आपके खोपड़ी के किसी भी बैक्टीरिया और कवक को मारते हैं, जिससे यह स्वस्थ हो जाता है। जब आप अपने बालों को धो रहे हों.
तब आपको प्याज के रस से अपने बालों को ऊपर उठाना होगा। तुम भी एक कपास पैड के साथ अपने खोपड़ी पर एक ही लागू कर सकते हैं। बेहतर परिणाम के लिए सप्ताह में दो बार ऐसा करें।
Share & Get Rs.
error: Content is protected !!