Friday , December 13 2019 16:56
Breaking News

खुलासा : सीरीज के इस पांचवे वनडे को जीतने के लिए भारत की टीम करेगी ये काम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का पांचवा और निर्णायक मुकाबला बुधवार 13 मार्च को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेला जाना है. सीरीज के इस पांचवे वनडे को जीतने के लिए भारत की टीम अपनी मजबूत प्लेइंग इलेवन के साथ उतरना चाहेगी. आज हम आपकों अपने इस ख़ास लेख में पांचवे वनडे के लिए भारत की संभावित एकादश के बारे में ही बताएंगे.

आइये डालते है भारत की संभावित एकादश पर एक नजर :

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने चौथे वनडे में 95 रन की शानदार पारी खेली थी. वह अपनी यह फॉर्म पांचवे वनडे भी जारी रखना चाहेंगे, रोहित के कंधो पर ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवे वनडे में ओपनिंग की जिम्मेदारी होगी. रोहित एक विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज के रूप में पहचाने जाते हैं.

शिखर धवन

शिखर धवन ही रोहित शर्मा का ओपनिंग में साथ देंगे. उन्होंने पिछले वनडे में 143 रन की एक शानदार शतकीय पारी खेली थी. वह सीरीज के पांचवे वनडे में एक बार फिर बड़ी पारी खेलना चाहेंगे. वह टीम को आक्रामक शुरूआत दिलाने के लिए पहचाने जाते हैं.

विराट कोहली

कप्तानी की जिम्मेदारी विराट कोहली के कंधो पर होगी. साथ ही टीम को उनसे एक बड़ी पारी की उम्मीद होगी. वह पिछली पिछली पारी में बड़ा स्कोर नहीं कर पाए थे, लेकिन सीरीज के इस निर्णायक मुकाबले में बड़ी पारी खेलकर भारत को सीरीज जीताना चाहेंगे.

अम्बाती रायडू

चौथे वनडे में अम्बाती रायडू की जगह केएल राहुल को शामिल किया गया था, लेकिन वह बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे थे. केएल राहुल के फ्लॉप शो के बाद पांचवे वनडे में अम्बाती रायडू को एक बार फिर से टीम में शामिल किया जा सकता है.

ऋषभ पंत

ऋषभ पंत ने चौथे वनडे में शानदार बल्लेबाजी का नमूना पेश किया था. इसलिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवे वनडे में भी उन्हें भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में मौका मिलेगा. हालाँकि, वह पांचवे वनडे में अपनी विकेटकीपिंग को बेहतर करना चाहेंगे.

केदार जाधव

केदार जाधव ने का अबतक सीरीज में शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन रहा है. इनका स्थान भी प्लेइंग इलेवन में पक्का है. केदार जाधव पांचवे वनडे में भी अपना ऑलराउंड प्रदर्शन जारी रखना चाहेंगे और भारतीय टीम को जीत दिलाना चाहेंगे.

विजय शंकर

विजय शंकर को एक ऑलराउंडर के तौर पर टीम में शामिल किया जा रहा हैं और वह लगातार यह अपना काम अच्छे से कर भी रहे है. सीरीज के निर्णायक मैच में भी विजय शंकर का प्लेइंग इलेवन में स्थान पक्का है.

रविन्द्र जडेजा

चौथे वनडे में जडेजा की जगह चहल को शामिल किया गया था, लेकिन वह काफी महंगे रहे थे और अपने 10 ओवर के कोटे में 80 रन खर्च कर बैठे थे. चहल के इस खराब प्रदर्शन के बाद उन्हें पांचवे वनडे से बाहर किया जा सकता है और वापस जडेजा को मौका दिया जा सकता है.

कुलदीप यादव

कुलदीप यादव को खेलना ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं हो रहा है. उन्होंने अबतक सीरीज में भारतीय टीम के लिए कई विकेट हासिल किये है. वह अपना यह प्रदर्शन पांचवे वनडे में भी जारी रखना चाहेंगे.

मोहम्मद शमी

पिछले मैच में शमी की जगह भुवनेश्वर कुमार को शामिल किया गया था, लेकिन वह काफी महंगे रहे थे और अपने 9 ओवर में ही 67 रन खर्च कर बैठे थे. भुवी के इस खराब प्रदर्शन के बाद उन्हें पांचवे वनडे से बाहर किया जा सकता है और वापस शमी को मौका दिया जा सकता है.

जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह दुनिया के नंबर-1 तेज गेंदबाज है, इसलिए उनका प्लेइंग इलेवन में खेलना निश्चित है. बुमराह पिछले मैच में महंगे जरुर साबित हुए थे, लेकिन सीरीज के पांचवे वनडे में वह अपनी करिश्माई गेंदबाजी का जादू एक बार फिर दिखाना चाहेंगे.

Share & Get Rs.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!