Saturday , December 7 2019 19:23
Breaking News

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने एमपी एमएलए स्पेशल कोर्ट में इस कारण किया सरेंडर

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने शनिवार को एमपी एमएलए स्पेशल कोर्ट में सरेंडर कर दिया। दरअसल, 17 अगस्त 2015 को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर की अगुवाई में हजारों कांग्रेसियों ने लखनऊ में प्रदर्शन किया था। इससे पहले एमपी एमएलए स्पेशल कोर्ट ने राज बब्बर को चेतावनी भरे लहजे में कहा था कि अगर राज बब्बर पेश नहीं होते हैं तो उनके विरूद्ध कुर्की की भी कार्यवाही की जाये।

गन्ना किसानों के बकाये भुगतान को लेकर 17 अगस्त 2015 में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर की अगुवाई में हजारों कांग्रेसियों ने लखनऊ में प्रदर्शन किया था। प्रदर्शन में भीड़ बेकाबू होने पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया था। सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के मामले में हजरतगंज थाने में पुलिस की ओर से मुकदमा दर्ज हुआ था। इसमें राज बब्बर, निर्मल खत्री, मधुसूदन मिस्त्री समेत 18 कांग्रेसी नेताओं के नाम थे।

सुनवाई के दौरान राज बब्बर व अन्य को हाजिर होना था लेकिन, कोई भी कोर्ट नहीं पहुंचा। जिसके बाद स्पेशल कोर्ट ने सख्त रुख अपनाया और राज बब्बर को पेश न होने पर कोर्ट ने एनबीडब्लू जारी किया था। इस मामले पर सुनवाई स्पेशल जज पवन कुमार तिवारी कर रहे हैं।

Share & Get Rs.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!