कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राशि अल्वी इस कारण हुए नाराज, चुनाव लड़ने से साफ़ इनकार

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राशि अल्वी नाराज हो गए हैं। उन्होंने यूपी के अमरोहा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने से मना कर दिया है। कांग्रेस पार्टी ने राशिद अल्वी को अमरोहा से प्रत्याशी बनाए जाने का ऐलान कर चुकी है। बताया जा रहा है कि प्रत्याशियों की पहली लिस्ट में नाम नहीं होने के चलते राशिद अल्वी नाराज हो गए। अमरोहा लोकसभा सीट से बसपा ने दानिश अली तो भाजपा ने कंवर सिंह तंवर को प्रत्याशी बनाया है।

इससे पहले कांग्रेस पार्टी ने के लिये यूपी से अपने तीन व उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिये हैं। कांग्रेस पार्टी की ओर से रविवार देर शाम जारी सूची के अनुसार राशिद अल्वी को अमरोहा से, महेश पाठक को मथुरा से व कुंवर सर्वराज सिंह को आंवला से प्रत्याशी बनाया गया है ।

कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता अल्वी साल 1999 से 2004 तक लोकसभा सदस्य रहे हैं । इसके अतिरिक्त वह दो बार यूपी से राज्यसभा सदस्य भी रह चुके हैं ।

कुंवर सर्वराज सिंह आंवला से तीन बार सांसद रहे हैं । साल 1996 व 1999 में वह सपा के टिकट पर चुने गये थे, जबकि साल 2004 में वह जनता दल यूनाइटेड के टिकट से सांसद निर्वाचित हुए थे । मथुरा से कांग्रेस पार्टी प्रत्याशी महेश पाठक पेशे से व्यवसायी हैं ।