इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए त्वचा पर लगाए ये ऑइल

त्वचा का रूखापन आपको परेशान कर देता है. इससे स्किन ख़राब होती है और आपका लुक बदला हुआ दिखाई देता है जो बेहद ही भद्दा नज़र आता है. ऐसे में लडकियाँ हताश होने लगती है और इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए बाजार में उपलब्ध प्रसाधनों का इस्तेमाल करने लगती हैं. इसके लिए ही हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस तरह से आपके लुक को सही रखना है. कुछ आयल आपकी मदद कर सकते हैं. आइये जानते हैं उन ऑयल्स के बारे में.

* बादाम का तेल
बादाम का तेल त्वचा पर खिंचाव के निशान को मिटाने और कसावट में लाभकारी है. कुछ मात्रा में तेल लेकर पूरी त्वचा पर मालिश करें. अधिक लाभ के लिए रोजान इसका उपयोग करें.

* अंगूर के बीज का तेल
इस तेल में बहुत अधिक मात्रा में विटामिन E पाया जाता है, जो की आपकी त्वचा को सूखने से बचाता है, यह तेल आँखों के आसपास के काले घेरे और पेट के खिचाव के निशानों को भी हटाने का काम करता है. तेल की कुछ बुँदे ले और इसे आराम से हथेली की सहायता से गोलाई में घुमाये. इसे तेजी से व जोर से ना करे.

* सरसों का तेल
इस तेल के आपके ढीले वक्ष स्थल व पेट के कसाव में चमत्कारिक लाभ हो सकते है. 2 चम्मच सरसों के तेल को हल्का गर्म करे. तेल के ठंडे होने के बाद अपनी हथेली पर कुछ बुँदे डाल कर उससे स्तन की मालिश करें. आपके स्तन की कसावट में इससे मदद मिलेगी.

* ऑलिव ऑइल
अगर आपकी स्किन बहुत ही रुखी हैं. तो स्किन की कोमलता को बढाने के लिए ऑलिव ऑइल लगाकर स्किन की मसाज करें. ऑलिव ऑइल में ओमेगा, 3 फैटी एसिड और एंटी ओक्सिडेंट जैसे तत्व पाए जाते हैं. जिनसे शरीर की त्वचा बिल्कुल कोमल हो जाती हैं. लेकिन इससे शरीर की त्वचा की मालिश करने से पहले तेल को गर्म न करें.